29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड समेत इन 10 राज्यों में इस हफ्ते हो सकती है भारी बारिश

नयी दिल्ली : पिछले तीन महीने से सक्रिय दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की बारिश की कमी को महसूस कर रहे उत्तर और मध्य भारत के इलाकों में इस हफ्ते मॉनसून मेहरबान रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दस अक्तूबर तक मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ […]

नयी दिल्ली : पिछले तीन महीने से सक्रिय दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की बारिश की कमी को महसूस कर रहे उत्तर और मध्य भारत के इलाकों में इस हफ्ते मॉनसून मेहरबान रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दस अक्तूबर तक मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका है.

वहीं छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और तेलंगाना के कुछ इलाकों में च्रकवाती हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली और राजस्थान सहित नौ राज्यों में सामान्य से बहुत अधिक, उत्तर प्रदेश सहित तीन राज्यों में सामान्य से अधिक तथा हरियाणा में सामान्य बारिश हुई.

उल्लेखनीय है कि उत्तर और मध्य क्षेत्र के ये राज्य जून से सितबंर के दौरान सामान्य या सामान्य से कम बारिश के दायरे में थे. पिछले सप्ताह दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश की कमी दर्ज किये जाने के बाद विभाग ने दस अक्तूबर तक दक्षिण और पूर्वोत्तर क्षेत्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें