#NewTrafficRules आम लोगों को राहत : 3 माह के अंदर करा लेें सारे पेपर अप टू डेट, CM ने दिया निर्देश

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. वाहनों का खतरनाक ढंग से परिचालन ना करें तथा सड़क पर वाहन चलाते हुए अपनी और दूसरे की जीवन की सुरक्षा करें. मुख्यमंत्री ने आम लोगों को नये ट्रैफिक रूल्‍स के कारण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 10:16 PM

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. वाहनों का खतरनाक ढंग से परिचालन ना करें तथा सड़क पर वाहन चलाते हुए अपनी और दूसरे की जीवन की सुरक्षा करें. मुख्यमंत्री ने आम लोगों को नये ट्रैफिक रूल्‍स के कारण हो रही समस्‍याओं की समीक्षा के बाद परिवहन विभाग के सभी एनफोर्समेंट एजेंसी तथा यातायात पुलिस पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि आम नागरिकों को नियमों को समझाने तथा मोटर अधिनियम में संशोधित प्रावधानों के अनुपालन करने की सलाह प्रदान करें.

मुख्‍यमंत्री ने ट्विट किया कि झारखंड में New Vehicle Act अब तीन महीने बाद लागू किया जायेगा. राज्य में ट्रैफिक नियमों और सुरक्षा को लेकर 90 दिनों तक जागरुकता अभियान चलाया जायेगा. आप सभी से अपील है, ट्रैफिक नियमों का पालन करें, यह आपकी सुरक्षा के लिए है.

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को यह भी निर्देश दिया है कि वे संबंधित नागरिक सुविधाओं को शीघ्र उपलब्ध करायें तथा अतिरिक्त सुविधा केंद्र सेवा काउंटर कैंपों का आयोजन करते हुए वाहन के स्वामियों के कागजात को अद्यतन कराने की दिशा में कार्रवाई करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रक्रिया अगले 3 माह तक चलायी जाए ताकि आम जनता को कागजातों को अद्यतन कराने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस 3 माह के बीच अधिक से अधिक संख्या में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलायी जाएं ताकि आम जनता नये प्रावधानों एवं नियमों से भलीभांति अवगत हो सके और लोग अपने वाहनों का कागजात अद्यतन करा सकें. ऐसा करने से उन्हें नये संशोधित प्रावधानों के तहत लागू किये गये भारी जुर्माने की राशि से राहत मिल सकेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में संशोधित मोटर वाहन अधिनियम 2019 के प्रावधानों को लागू किये जाने के कारण राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आम नागरिकों को हो रही दिक्कतों की समीक्षा की गयी है. बैठक में परिवहन एवं नगर विकास मंत्री सी पी सिंह, राज्य के मुख्य सचिव डॉ डी के तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह सुखदेव सिंह, राज्य के डीजीपी कमल नयन चौबे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, परिवहन सचिव प्रवीण टोप्पो उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version