स्कूल परिसर में पार्किंग की सुविधा दें

रांची : स्कूलों के बाहर वाहनों की पार्किंग को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है. उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी और ट्रैफिक एसपी को जांचकर दोषी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. उपायुक्त ने कहा है कि प्राय: रविवार को परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं. इस दौरान परीक्षार्थियों और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2019 7:06 AM

रांची : स्कूलों के बाहर वाहनों की पार्किंग को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है. उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी और ट्रैफिक एसपी को जांचकर दोषी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. उपायुक्त ने कहा है कि प्राय: रविवार को परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं. इस दौरान परीक्षार्थियों और अभिभावकों के वाहनों की पार्किंग स्कूल के बाहर करायी जाती है, जो गलत है. इससे प्राय: जाम लग जाता है.

उन्होंने कहा है कि परीक्षा देने आये विद्यार्थियों और अभिभावकों के वाहन स्कूल परिसर में ही लगेंगे. उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा है कि स्कूलों के बाहर वाहन पार्क करने पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई करें. अभिभावकों ने इसकी शिकायत उपायुक्त से की थी. उपायुक्त ने डीएसइ और जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भी लिखा है.
उपायुक्त ने दोनों अधिकारियों से कहा है कि सभी स्कूल प्रबंधन, संचालकों और प्राचार्यों की बैठक बुलायें और इस बारे में बतायें. उन्हें नियमों का पालन करने का निर्देश दें. साथ ही स्कूलों में भी गाइडलाइन को लेकर सबको जागरूक करने की िहदायत दी है.

Next Article

Exit mobile version