रांची : मधु उत्पादन से मिलेगा रोजगार

रांची : देश में अधिक से अधिक रोजगार सृजन के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत भी थे. मंत्रियों के समूह ने पिछड़े एवं जनजातीय इलाकों में रोजगार सृजन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2019 7:33 AM
रांची : देश में अधिक से अधिक रोजगार सृजन के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत भी थे. मंत्रियों के समूह ने पिछड़े एवं जनजातीय इलाकों में रोजगार सृजन के मुद्दे पर बैठक की.
श्री गडकरी ने कहा कि पिछड़े एवं जनजातीय इलाकों में मधु उत्पादन बेहतर रोजगार सृजन का माध्यम हो सकता है. इसे खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड (केवीआइसी) के माध्यम से कराने पर जनजातीय इलाके के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार मिल सकता है.
श्री मुंडा ने भी कहा कि मधु की खपत देश से लेकर विदेशों तक में है. ऐसे में इस क्षेत्र में ज्यादा रोजगार का सृजन किया जा सकता है. अधिकारियों को इस मुद्दे पर विस्तृत योजना बनाने का निर्देश दिया गया है. बताया गया कि रोजगार सृजन के अन्य विकल्पों पर भी मंत्रियों का समूह विचार करेगा. समय-समय पर इस समूह की बैठक होगी. पहले चरण में मधु उत्पादन को रखा गया है.

Next Article

Exit mobile version