चान्हो : …जिंदगी की जंग हार गया मासूम अनुज

चान्हो : डेढ़ माह का मासूम अनुज उरांव रविवार की रात जिंदगी की जंग हार गया. पिछले दो सप्ताह से दूसरे की गलती से गंभीर रूप से बीमार अनुज रांची के एक निजी शिशु अस्पताल में भर्ती था. जहां रविवार की देर रात उसकी मौत हो गयी. ज्ञात हो कि चान्हो के बड़का हुटार निवासी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 8:30 AM
चान्हो : डेढ़ माह का मासूम अनुज उरांव रविवार की रात जिंदगी की जंग हार गया. पिछले दो सप्ताह से दूसरे की गलती से गंभीर रूप से बीमार अनुज रांची के एक निजी शिशु अस्पताल में भर्ती था. जहां रविवार की देर रात उसकी मौत हो गयी.
ज्ञात हो कि चान्हो के बड़का हुटार निवासी बबलू उरांव के पुत्र अनुज को 27 अप्रैल को गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र में पोलियो ड्रॉप की जगह दूसरी दवा पिला दी गयी थी. जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गयी थी. तब से वह अस्पताल में इलाजरत था. तब आंगनबाड़ी केंद्र में पोलियो ड्रॉप की जगह गलती से दूसरी दवा पिलाने व उसी के चलते शिशु की तबीयत खराब होने की बात चिकित्सा प्रभारी चान्हो डॉ नमिता टोप्पो ने भी मानी थी.
उन्होंने शिशु के इलाज की मॉनीटरिंग करने व मामले को लेकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की बात कही थी. लेकिन मासूम की मौत के बाद उन्होंने चुप्पी साध ली है. कई बार फोन करने पर भी उन्होंने फोन नहीं उठाया.
इधर शिशु के पिता बबलू उरांव व मां नीलमणि उरांव ने कहा कि अनुज उरांव उनका तीसरा बच्चा था. उन्हें पता नहीं था कि आंगनबाड़ी केंद्र में दवा पिलाने की गलती उनकी गोद सूनी कर जायेगी.

Next Article

Exit mobile version