एजेंडा झारखंड के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा मोदी सरकार आयी, तो जेल में होंगे भ्रष्टाचारी

हेमंत सोरेन ने स्वार्थ के लिए कांग्रेस व झाविमो से तालमेल किया है संताल परगना में महागठबंधन की जमानत भी नहीं बचेगी विपक्ष बताये कि सरकार ने आदिवासियों की कितनी जमीन छीनी है रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यूपीए का महागठबंधन डर का गठबंधन है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2019 9:09 AM
हेमंत सोरेन ने स्वार्थ के लिए कांग्रेस व झाविमो से तालमेल किया है
संताल परगना में महागठबंधन की जमानत भी नहीं बचेगी
विपक्ष बताये कि सरकार ने आदिवासियों की कितनी जमीन छीनी है
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यूपीए का महागठबंधन डर का गठबंधन है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस कांग्रेस ने गुरुजी (शिबू सोरेन) को तिहाड़ जेल भेजने का काम किया, उसी के साथ हेमंत सोरेन हाथ मिला रहे हैं.
इसी प्रकार चिरूडीह कांड में बाबूलाल मरांडी ने गुरुजी को जेल भिजवाया. वे आज गठबंधन के साथी हैं. हेमंत सोरेन ने स्वार्थ के लिए कांग्रेस व झाविमो से तालमेल किया है. नरेंद्र मोदी की सरकार फिर बनी तो भ्रष्टाचारी होटवार व तिहाड़ जेल में होंगे.
श्री दास ने यह बातें गुरुवार को होटल बीएनआर में न्यूज 18 के एजेंडा झारखंड के कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने आदिवासियों के नाम पर अपना पेट भरने का काम किया है. सोरेन परिवार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर दुमका, धनबाद, बोकारो, रांची समेत अन्य जगहों में संपत्ति अर्जित करने का काम किया है.
अब यही चोर, शोर मचा रहे हैं. मैं चुनौती देता हूं विपक्ष बताये कि सरकार ने आदिवासियों की कितनी जमीन छीनी है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी महागठबंधन के कीचड़ से कमल खिलेगा. एनडीए राज्य की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. संताल परगना में महागठबंधन की जमानत भी नहीं बचेगी.
कांग्रेस ने जाति के कॉलम से धर्म को हटा दिया था
सरना धर्म कोड पर पूछे गये सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम गरीब, आदिवासी, दलित के नाम पर सियासत की राजनीति नहीं करते हैं. विपक्ष बताये 14 साल में उसने आदिवासी के हित में क्या काम किया? हमारी सरकार ने आदिवासी विकास परिषद का गठन किया.
एसटी आयोग बनाया. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने जाति के कॉलम से धर्म का कॉलम हटाने का काम किया. हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार सीसैट को ही खत्म कर स्थानीय नौ भाषा से वंचित करने का काम किया. हमारी सरकार ने फिर से स्थानीय भाषा को इसमें शामिल कराने का काम किया.
भाजपा सरकार भेदभाव की राजनीति नहीं करती है. रांची में 55 करोड़ की लागत से हज हाउस को बनाने का काम चल रहा है. आचार संहिता खत्म होने के बाद इसका उद्घाटन होगा. इसी प्रकार 155 करोड़ की लागत रांची में ही रवींद्र भवन बनाया जा रहा है. विपक्षी दल आदिवासी व अल्पसंख्यकों के साथ वोट बैंक की राजनीति कर घड़ियाली आंसू बहाने का काम करते हैं.
भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वोपरि, इसके साथ कोई समझौता नहीं
मुुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है. इसके लिए पार्टी राजनीति नहीं करती है. राष्ट्रवाद, विकास व सुशासन के साथ पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी. 2014 से पहले पाकिस्तान जब चाहता था भारत में आतंकी घटना को अंजाम देता था.
कांग्रेस सरकार में पाकिस्तान को जवाब देने की हिम्मत नहीं थी. आतंक से ध्यान भटकाने के लिए हिंदू व भगवा को आतंकवाद की संज्ञा दी जाती है. अब समय बदल गया है. उरी व पुलवामा घटना के बाद नरेंद्र मोदी की सरकार ने आतंकी को मारने व उसके ठिकानों को ध्वस्त करने का काम किया. जब राष्ट्र रहेगा तो राज्य, हम और आप रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version