रांची : जेपीएससी घोटाला मामले में एलिस बरी

रांची : जेपीएससी की तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक एलिस उषा रानी को जेएम मनीष कुमार सिंह की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. एलिस उषा रानी बाजार पर्यवेक्षक पद पर फर्जी तरीके से नौकरी देने के मामले में आरोपी थीं. अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मुकदमे को साबित करने में राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 8, 2019 9:09 AM
रांची : जेपीएससी की तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक एलिस उषा रानी को जेएम मनीष कुमार सिंह की अदालत ने साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.
एलिस उषा रानी बाजार पर्यवेक्षक पद पर फर्जी तरीके से नौकरी देने के मामले में आरोपी थीं. अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मुकदमे को साबित करने में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही. ऐसे गंभीर मामले में राज्य सरकार गवाह को लाने में विफल रही.
अदालत ने गवाहों को लाने के लिए डीजीपी को कई बार पत्र लिखा. फिर भी मामले के महत्वपूर्ण गवाह कार्यपालक दंडाधिकारी संजीव लोचन एवं जांच पदाधिकारी भोला पासवान अदालत नहीं पहुंचे. इसका सीधा लाभ आरोपी को मिला. गौरतलब है कि वर्ष 2007 में जेपीएससी द्वारा संचालित बाजार पर्यवेक्षक की प्रतियोगिता परीक्षा में 57819 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इसमें से 53 अभ्यर्थियों को 13 अप्रैल 2008 को सफल घोषित किया गया था. परीक्षा परिणाम में घोटाले की बात सामने आयी थी.

Next Article

Exit mobile version