रांची : इस माह अंतिम सप्ताह में शुरू होगी शराब दुकानों की लॉटरी

रांची : राज्य में शराब दुकानों का संचालन करने के लिए लॉटरी जनवरी के अंतिम सप्ताह से शुरू हो जायेगी. उत्पाद विभाग 10 फरवरी तक लॉटरी कराने के प्रयास में है. लॉटरी के विजेताओं को पहली मार्च से दुकानों से शराब बेचने का लाइसेंस देने की प्रक्रिया पूरी कर दुकानें खोलने का लक्ष्य है. अभी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2019 9:43 AM
रांची : राज्य में शराब दुकानों का संचालन करने के लिए लॉटरी जनवरी के अंतिम सप्ताह से शुरू हो जायेगी. उत्पाद विभाग 10 फरवरी तक लॉटरी कराने के प्रयास में है. लॉटरी के विजेताओं को पहली मार्च से दुकानों से शराब बेचने का लाइसेंस देने की प्रक्रिया पूरी कर दुकानें खोलने का लक्ष्य है.
अभी, राज्य में सरकारी शराब दुकानों की संख्या 706 है. इसमें से रांची में 58 सरकारी शराब की दुकानें हैं. लॉटरी के बाद राज्य में शराब दुकानों की संख्या बढ़ कर 1500 के आसपास हो जायेगी. वहीं, राजधानी में भी शराब की 170 के आसपास दुकानें खुल जायेंगी.
मालूम हो कि झारखंड राज्य बिवरेज कॉरपोरेशन द्वारा शराब की खुदरा बिक्री का संचालन शुरू करने के साथ दुकानों की संख्या घट कर आधी से भी कम हो गयी थीं. अब फिर से पुरानी व्यवस्था बहाल करते हुए शराब दुकानों की संख्या भी पहले की तरह बढ़ायी जा रही है.
एक दुकान के लिए तीन लॉटरी डाल पायेंगे लोग : राज्य में शराब की दुकानें खोलने के लिए आवेदक एक से अधिक लॉटरी डाल सकेंगे. कोई भी एक आदमी एक दुकान या एक ग्रुप में अधिक से अधिक तीन लॉटरी डाल सकेगा. उत्पाद विभाग दुकानों काे सूचीबद्ध कर रहा है

Next Article

Exit mobile version