रांची : पारा शिक्षकों पर जल्द बेहतर निर्णय लेगी सरकार : एपी सिंह

विधानसभा की ध्यानाकर्षण समिति में उठा मामला, शिक्षा सचिव ने किया आश्वस्त रांची : विधानसभा की प्रश्न, ध्यानाकर्षण एवं अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को सभापति अरूप चटर्जी की अध्यक्षता में हुई. इसमें पारा शिक्षकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी. प्रधान सचिव एपी सिंह ने समिति को पारा शिक्षकों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2019 9:42 AM
विधानसभा की ध्यानाकर्षण समिति में उठा मामला, शिक्षा सचिव ने किया आश्वस्त
रांची : विधानसभा की प्रश्न, ध्यानाकर्षण एवं अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को सभापति अरूप चटर्जी की अध्यक्षता में हुई. इसमें पारा शिक्षकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी. प्रधान सचिव एपी सिंह ने समिति को पारा शिक्षकों की नियुक्त, सेवा नियमितीकरण और मानदेय के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.
उन्होंने समिति को आश्वस्त किया कि सरकार व विभागीय स्तर पर पारा शिक्षकों को लेकर शीघ्र बेहतर निर्णय लिया जायेगा. बैठक के दौरान कोयला चोरी मामले में सीआइडी के वरीय अधिकारियों ने बताया कि निरसा में फिलहाल कोयला चोरी पर पाबंदी लगी है. सभी जिलों में जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किये जाने के मामले में कार्मिक विभाग से फिर से जवाब मांगा गया.
बैठक में मैथन डैम क्षेत्र में एक खेल छात्रावास निर्माण के संबंध में जानकारी दी गयी. बिरंची नारायण के सवाल पर बताया गया कि बोकारो में सूर्य सरोवर सौंदर्यीकरण के मामले में विभाग ने 3.39 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं. इस पर जल्द कार्रवाई की जायेगी. बैठक में समिति के सदस्य राज कुमार यादव और ढुलू महतो भी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version