क्रॉस जांच हुई, लेकिन लालू के युरिन में नहीं मिला संक्रमण

रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के युरिन में खून आनेे के बाद युरिन कल्चर की रिपोर्ट में कोलनी काउंट 80,000 पाया गया था. डॉक्टरों ने संक्रमण की आशंका जतायी थी, लेकिन क्राॅस जांच के लिए करायी गयी जांच में युरिन में संक्रमण नहीं पाया गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 9:04 AM
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के युरिन में खून आनेे के बाद युरिन कल्चर की रिपोर्ट में कोलनी काउंट 80,000 पाया गया था. डॉक्टरों ने संक्रमण की आशंका जतायी थी, लेकिन क्राॅस जांच के लिए करायी गयी जांच में युरिन में संक्रमण नहीं पाया गया है. संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर इलाज कर रहे डॉक्टरों ने एंटीबाॅयोटिक दवा शुरू नहीं की है.
डॉक्टराें का कहना है कि युरिन में खून कई अन्य कारण से भी दिख सकता है. लालू प्रसाद को किडनी, प्रोस्टेट आदि की बीमारी है. इस कारण भी खून दिख सकता है.
शिफ्ट नहीं किया जायेगा होंगे लालू प्रसाद को : लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड के प्रथम तल से दूसरे या तीसरे तल पर नहीं शिफ्ट किया जायेगा. इलाज कर रहे डॉक्टर डॉ डीके झा ने बताया कि दूसरे या तीसरे तल पर शिफ्ट होने पर किसी आकस्मिक अवस्था में उनको इधर-उधर ले जाना संभव नहीं होगा.
अभी नर्स का ड्यूटी रूप सामने है, इसलिए परेशानी होने पर वह तुरंत चली आती है. धूप लेने के लिए सीढ़ी चढ़नी पड़ेगी, क्योंकि छत तक जाने के लिए लिफ्ट नहीं है. वहीं, रूम बदलने पर मरीज के मानसिक स्थिति में बदलाव होता है.

Next Article

Exit mobile version