चान्हो-सिलागाईं पथ नहीं बनने से निराशा

सीएम की दो बार की घोषणा के बावजूद सड़क का काम शुरू नहीं हुआ चान्हो : मुख्यमंत्री रघुवर दास की दो बार की सार्वजनिक घोषणा के बाद भी अमर शहीद वीर बुधू भगत के गांव को जोड़नेवाले चान्हो-सिलागाईं पथ का कायाकल्प नहीं हो पाया. मुख्यमंत्री ने 17 फरवरी 2018 को सिलागाईं में आयोजित वीर बुधू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 8:44 AM
सीएम की दो बार की घोषणा के बावजूद सड़क का काम शुरू नहीं हुआ
चान्हो : मुख्यमंत्री रघुवर दास की दो बार की सार्वजनिक घोषणा के बाद भी अमर शहीद वीर बुधू भगत के गांव को जोड़नेवाले चान्हो-सिलागाईं पथ का कायाकल्प नहीं हो पाया.
मुख्यमंत्री ने 17 फरवरी 2018 को सिलागाईं में आयोजित वीर बुधू भगत की जयंती समारोह में पहली बार ग्रामीणों की मांग पर मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुके इस पथ का निर्माण कार्य एक माह के अंदर शुरू कराने की घोषणा की थी. लेकिन इस घोषणा के आठ माह बाद भी पथ का काम शुरू नहीं हुआ. दूसरी बार मुख्यमंत्री ने चार नवंबर 2018 को सिलागाईं में जन चौपाल लगायी थी और सड़क निर्माण को लेकर ध्यान आकृष्ट कराये जाने पर कहा था कि उक्त पथ का निर्माण कार्य दो माह के अंदर शुरू हो जायेगा. लेकिन उनकी यह घोषणा भी धरातल पर नहीं उतरी. मुख्यमंत्री की दो बार की घोषणा के बाद भी पथ का निर्माण शुरू नहीं होने से क्षेत्र के लोगों में निराश है.
वहीं जिप सदस्य हेमलता उरांव ने कहा कि इससे साबित हो गया है कि झारखंड में सिर्फ घोषणाएं हो रही हैं. धरातल पर विकास का कोई काम नहीं हो रहा है. मुख्यमंत्री ने शहीद वीर बुधू भगत की जन्मस्थली पर आकर सड़क बनाने के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी की है.
इधर, वीर बुधू भगत स्मारक समिति के अध्यक्ष शिव पूजन भगत ने सड़क का कार्य शुरू नहीं किये जाने को बेहद दुखद बताया. कहा कि सरकार शहीदों के गांव को विकसित करने की बात कहती है, लेकिन यहां के पहुंच पथ की स्थिति ही ठीक नहीं होगी तो गांव का विकास कैसे होगा?

Next Article

Exit mobile version