राम जन्मभूमि विवाद का हल शीघ्र चाहते हैं साधु-संत

इटकी : दिल्ली के अग्नि अखाड़ा के महंत स्वामी पुनीतानंद जी महाराज ने कहा कि साधु-संतों की इच्छा है कि अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद का मामला यथाशीघ्र हल हो व मंदिर का निर्माण शुरू किया जाये. परंतु सियासतदारों के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है. स्वामी पुनीतानंद शुक्रवार को इटकी स्थित फातिमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 29, 2018 4:39 AM
इटकी : दिल्ली के अग्नि अखाड़ा के महंत स्वामी पुनीतानंद जी महाराज ने कहा कि साधु-संतों की इच्छा है कि अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद का मामला यथाशीघ्र हल हो व मंदिर का निर्माण शुरू किया जाये.
परंतु सियासतदारों के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है. स्वामी पुनीतानंद शुक्रवार को इटकी स्थित फातिमा गर्ल्स रेसिडेंसियल एकेडमी परिसर का भ्रमण करने के बाद प्रभात खबर के साथ विशेष बातचीत में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि अयोध्या के आम मुसलमान को मंदिर-मस्जिद विवाद से कोई लेना-देना नहीं है.
भाजपा द्वारा बोयी गयी जाति बीज अब गांव तक फैल गयी है व गांव में बनी सांप्रदायिक सद्भाव में कमी आयी है. लोकसभा से तीन तलाक बिल पास होने के संबंध में पूछे गये सवाल पर स्वामी जी ने कहा कि यह सरकार का सही कदम है. उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज में तलाक की घटना कम होती है.
उन्होंने महिलाओं के शिक्षित होने पर जोर दिया. परिसर भ्रमण के दौरान स्वामी ने मुस्लिम महिलाओं की शिक्षा के लिए 10+2 विद्यालय खोले जाने की आवश्यकता जतायी. भ्रमण के दौरान एकेडमी के निदेशक मौलाना नसीम अनवर नदवी, हाजी अली हसन, मुस्तफा अंसारी, विनोद कुमार सिन्हा, अरविंद कुमार सहित अन्य शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version