रांची : राजधानी में किया जायेगा 10 जल मीनारों का निर्माण

रांची : अमृत योजना के तहत प्रथम चरण में राजधानी रांची में चिह्नित 10 स्थलों पर जलमीनार के निर्माण की तैयारी पूरी हो चुकी है. एक सप्ताह के अंदर जलमीनार का निर्माण कार्य भी शुरू होगा. मंगलवार को मेयर आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक ये बातें प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी (पीएमसी) एनजेएस ने कही. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 19, 2018 9:36 AM
रांची : अमृत योजना के तहत प्रथम चरण में राजधानी रांची में चिह्नित 10 स्थलों पर जलमीनार के निर्माण की तैयारी पूरी हो चुकी है. एक सप्ताह के अंदर जलमीनार का निर्माण कार्य भी शुरू होगा. मंगलवार को मेयर आशा लकड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक ये बातें प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी (पीएमसी) एनजेएस ने कही.
कंसल्टेंसी ने बताया कि फिलहाल रातू रोड स्थित अमरूद बगान, पंडरा स्थित न्यू पंचायत भवन, रातू रोड स्थित मधुकम एरिया, पटेल चौक स्थित पटेल पार्क, कांके रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन, बजरा स्थित बनहोरा, पिस्का मोड़ स्थित कृषि विभाग की जमीन, काके रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन व आइटीआइ बस स्टैंड के सामने स्थित जमीन पर जलमीनार के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल चुकी है. मेयर ने बताया कि शेष 24 चिह्नित स्थलों के एनओसी के लिए प्रयास जारी है.
उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को जेएनएनयूआरएम के तहत एलएंडटी कंपनी द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक की जाएगी. उसके बाद अमृत योजना के तहत जलमीनार के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जायेगा. जलमीनार निर्माण का कार्य दो वर्षों में पूरा होगा. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि 2019 में पेयजल संकट नहीं होगा. गर्मी से पूर्व एलएंडटी द्वारा कराए गए जलमीनारों से जलापूर्ति शुरू हो जायेगी.
बैठक में नगर आयुक्त मनोज कुमार, अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद, कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार, सिटी मिशन मैनेज नंदलाल बड़ाईक, एनजेएस के बालकृष्ण व अमित मालवीय उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version