34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में दो माह में तैयार हो जायेगा शिशु और स्त्री रोग का आइसीयू

दिख रही तेजी. स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर हो रहा काम रांची : रिम्स के शिशु रोग विभाग और स्त्री रोग विभाग में नया आइसीयू दो माह में बनकर तैयार हो जायेगा. रिम्स प्रबंधन ने शिशु रोग और स्त्री रोग के विभागाध्यक्षों को प्रस्ताव तैयार करने को कहा है. इसकी कागजी प्रक्रिया भी शुरू हो […]

दिख रही तेजी. स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर हो रहा काम
रांची : रिम्स के शिशु रोग विभाग और स्त्री रोग विभाग में नया आइसीयू दो माह में बनकर तैयार हो जायेगा. रिम्स प्रबंधन ने शिशु रोग और स्त्री रोग के विभागाध्यक्षों को प्रस्ताव तैयार करने को कहा है. इसकी कागजी प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है. रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने रविवार को शिशु विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य सचिव निधि खरे को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सचिव ने यथाशीघ्र आइसीयू का तैयार कराने को कहा है, जिसपर काम किया जा रहा है.
गौरतलब है कि स्वास्थ्य सचिव ने 25 अप्रैल को रिम्स के लेबर रूम का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान वर्तमान आइसीयू भी देखा था, जो किसी भी हाल में आइसीयू नहीं लग रहा था. श्रीमती खरे ने मातृ-मृत्यु दर को कम करने के लिए बेहतर आइसीयू का तत्काल निर्माण का आदेश दिया था.
वहीं, शिशु रोग विभाग के एनआइसीयू का भ्रमण किया था, जिसमें छोटे से स्थान में नियोनेटल आइसीयू का संचालन किया जा रहा था. इसमें एक ही बेड में दो से तीन बच्चे रखे गये गये थे. उन्होंने रिम्स निदेशक को कहा था कि आइसीयू को अपग्रेड किया जाये, जिससे डॉक्टरों को बेहतर इलाज का माहौल मिले. डॉक्टर यह भी शोध करें कि आखिर छोटे बच्चे क्यों बीमार होकर क्यों आइसीयू पहुंच रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें