34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : पूर्व नक्सली झरीलाल व मनोज की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त

रांची : गिरिडीह में शीर्ष नक्सलियों द्वारा लेवी के रूप में वसूले गये रुपये से मनोज चौधरी और झरी लाल महतो द्वारा अर्जित की गयी संपत्ति जब्त होगी. इस बात की पुष्टि पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने की है. अधिकारी के अनुसार, दोनों पूर्व नक्सली हैं. दोनों की गतिविधियों के खिलाफ वर्तमान में भी […]

रांची : गिरिडीह में शीर्ष नक्सलियों द्वारा लेवी के रूप में वसूले गये रुपये से मनोज चौधरी और झरी लाल महतो द्वारा अर्जित की गयी संपत्ति जब्त होगी. इस बात की पुष्टि पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने की है. अधिकारी के अनुसार, दोनों पूर्व नक्सली हैं. दोनों की गतिविधियों के खिलाफ वर्तमान में भी जांच कर मधुबन थाना में यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.
इस एक्ट के तहत संपत्ति जब्त करने का प्रावधान है. प्रारंभिक जांच में यह भी बात सामने आ चुकी है कि उक्त दोनों माओवादियों के नाम पर वसूले गये रुपये से अर्जित की गयी संपत्ति का प्रयोग उग्रवादी गतिविधियों में करते हैं. इन संपत्ति का प्रयोग नक्सलियों को इलाज कराने, उन्हें आश्रय देने और हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए किया जाता है.
उल्लेखनीय है कि पुलिस की जांच में यह बात सामने आ चुकी है कि मनोज चौधरी और झरीलाल महतो ने नक्सलियों द्वारा वसूले गये पैसे से न सिर्फ अपने नाम पर संपत्ति खरीदी है, बल्कि दोनों ने अपने रिश्तेदारों के अलावा बेनामी संपत्ति भी अर्जित की है. इसमें सबसे अधिक जमीन है.
दोनों के नाम पर अर्जित संपत्ति का आकलन पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने करीब 40 करोड़ किया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार, जांच के दौरान यह भी बात सामने आयी है कि नक्सलियों ने अपने रिश्तेदारों और परिचित के नाम पर बैंक में भी बड़ी मात्रा में रुपये जमा किये हैं. इस बिंदु पर और अधिक जानकारी एकत्र की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद मामले में कार्रवाई की जायेगी. मनोज चौधरी और झरीलाल महतो गिरिडीह के ही रहने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें