झारखंड : अमित महतो से जुड़े मामले में 23 को आयेगा फैसला, जानें क्या था मामला

रांची : सोनाहातू के तत्कालीन सीओ आलोक कुमार के साथ मारपीट के मामले में विधायक अमित महतो सहित 10 आरोपियों पर 23 मार्च काे फैसला आयेगा. बचाव पक्ष की अोर से बहस पूरी होने पर एजेसी दिवाकर पांडेय की कोर्ट ने फैसले की तिथि तय की. अन्य आरोपियों में शिशिर कुमार महतो, कामेश्वर महतो, मंजीत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 10, 2018 5:25 AM
रांची : सोनाहातू के तत्कालीन सीओ आलोक कुमार के साथ मारपीट के मामले में विधायक अमित महतो सहित 10 आरोपियों पर 23 मार्च काे फैसला आयेगा. बचाव पक्ष की अोर से बहस पूरी होने पर एजेसी दिवाकर पांडेय की कोर्ट ने फैसले की तिथि तय की. अन्य आरोपियों में शिशिर कुमार महतो, कामेश्वर महतो, मंजीत कुमार साहू, पंचानन मुंडा, वीरेंद्र महतो, हेमंत पुरान, नंद किशोर महतो, कृष्णा मुंडा एवं भगीरथ महतो शामिल हैं.
इन सभी पर नाजायज मजमा लगा कर हरवे-हथियार से लैस होकर जानलेवा हमला करने अौर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है. सोनाहातू थाना में तत्कालीन सीओ आलोक कुमार ने 28 जून, 2006 को मामला दर्ज कराया था. आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 341, 323, 307, 506, 353, 379 एवं 427 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.
क्या था मामला : 28 जून 2006 को दोपहर तीन बजे आलोक कुमार सरकारी कार्यों के निष्पादन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, बुंडू के कार्यालय से इंडस्ट्रियल सर्वे की टीम के साथ सोनाहातू स्थित अपने अंचल कार्यालय पहुंचे. वहां पहले से अमित महतो अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे.
35 की संख्या में अन्य लोग भी वहां पर लाठी, डंडा, फरसा, तीर-धनुष के साथ मौजूद थे. उक्त आरोपियों द्वारा गले में रस्सी डाल कर दबाने का प्रयास किया गया. लाठी-डंडे से हमला भी किया गया था, जिससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version