27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RANCHI : नारनाेलिया के निवेश कुंभ में सीखें पैसे कमाने के गुर

रांची : झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी. ऐसे लोगों के लिए सुनहरा अवसर, जो पैसे कमाते तो हैं, लेकिन बचा नहीं पाते. बचत भी उतनी नहीं कर पाते, जिससे उनकी भविष्य की योजनाएं पूरी हो सकें. ऐसे लोगों के लिए नारनोलिया का निवेश कुंभ एक सुनहरा अवसर है. इस निवेश कुंभ में आपको बताया […]

रांची : झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी. ऐसे लोगों के लिए सुनहरा अवसर, जो पैसे कमाते तो हैं, लेकिन बचा नहीं पाते. बचत भी उतनी नहीं कर पाते, जिससे उनकी भविष्य की योजनाएं पूरी हो सकें. ऐसे लोगों के लिए नारनोलिया का निवेश कुंभ एक सुनहरा अवसर है. इस निवेश कुंभ में आपको बताया जायेगा कि आप अपनी कमाई में से कैसे बचत करें. किस तरह अपने बचत का निवेश करें, ताकि महंगाई की मार आपको न झेलनी पड़े.

इसे भी पढ़ें : खूंटी-अड़की के इलाके में हो रही है पत्थलगड़ी

युवा, महिला, व्यवसायी एवं रिटायर्ड सभी लोगों के लिए यह आयोजन बेहद लाभकारी होने वाला है. निवेश कुंभ का मुख्य उद्देश्य सभी वर्ग के लोगों में आर्थिक जागरूकता एवं वित्तीय साक्षरता का संचार करना है. शनिवार सुबह 10 बजे करमटोली चौक के निकट स्थित सेलिब्रेशन हॉल में निवेश कुंभ कार्यक्रम का उदघाटन केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा करेंगे.

नारलोनिया के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट रामकृष्णा ने कहा कि इंडिया फॉर इंडिया फर्स्ट थीम के तहत निवेश कुंभ का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम का प्रथम सत्र सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 तक चलेगा. कार्यक्रम में महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष महुआ माजी, लोकप्रिय लेखक चेतन भगत, कृष्णानंद नारनोलिया सहित अन्य प्रमुख वक्ता एवं अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव : झारखंड में दो सीटों के लिए 23 मार्च को होंगे वोट

इन विषयों पर चर्चा होगी : महिलाओं के लिए कामकाजी घरेलू महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण, युवाओं के लिए फाइनांस के क्षेत्र में रोजगार के अवसर, वरिष्ठ नागरिकों के लिए अवकाश के बाद ससम्मान आर्थिक आजादी की जिंदगी और व्यवसायियों के लिए निजी व्यवसाय के अलावा अन्य क्षेत्रों में निवेश के अवसर विषय पर चर्चा होगी.

दूसरा सत्र दोपहर एक बजे से शाम छह बजे तक चलेगा. इस दौरान नि:शुल्क हेल्थ चेकअप, नि:शुल्क वेल्थ चेकअप और क्विज एवं अन्य निवेश संबंधित प्रतियोगिताएं होंगी. एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट रामकृष्णा ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम एक माह तक चलेगा. झारखंड, बिहार एवं पश्चिम बंगाल के 32 स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन कर लगभग 10 लाख लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें