राजधानी एक्सप्रेस का मेंटेनेंस हटिया में शुरू

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस वाया बोकारो के रखरखाव और मरम्मत की जिम्मेदारी रांची रेल मंडल को मिलने का असर दिखने लगा है. नयी व्यवस्था लागू होने के बाद बुधवार को पहली बार हटिया यार्ड में इसकी साफ-साफाई की गयी. इसके बाद शाम 6:15 बजे रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बदले हुए नंबर के साथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2018 8:58 AM
रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस वाया बोकारो के रखरखाव और मरम्मत की जिम्मेदारी रांची रेल मंडल को मिलने का असर दिखने लगा है. नयी व्यवस्था लागू होने के बाद बुधवार को पहली बार हटिया यार्ड में इसकी साफ-साफाई की गयी. इसके बाद शाम 6:15 बजे रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बदले हुए नंबर के साथ (12439 के बजाय 20839) रवाना हुई. नयी दिल्ली से वापसी में भी इस ट्रेन का नंबर 12440 के बजाय 20840 कर दिया गया है.
गौरतलब है कि रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के रांची से खुलने का समय भी बदल गया है. यह ट्रेन रांची से शाम 5:55 बजे के बजाय 6:15 बजे प्रस्थान करेगी. गोमो और नयी दिल्ली के बीच समय-सारणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इधर, ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों ने बेहतर साफ-सफाई को देखकर खुशी जाहिर की. इससे पहले बुधवार को अधिकारियों का दल हटिया यार्ड पहुंचा और ट्रेन की साफ-सफाई जायजा लिया. फिलहाल राजधानी एक्सप्रेस का प्राइमरी मरम्मत शुरू हुई है. वहीं, वाया बरकाकाना वाली राजधानी एक्सप्रेस के मरम्मत और रखरखाव की स्वीकृति भी जल्द ही रांची रेल मंडल को मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है.
मार्च तक रांची-लोहरदगा लाइन के विद्युतीकरण का काम पूरा हो जायेगा
रांची. रांची-लोहरदगा लाइन के विद्युतीकरण का काम 31 मार्च से पहले पूरा हो जायेगा. बुधवार को इस लाइन में चल रहे कार्य की समीक्षा की गयी. रेलवे के वरीय अधिकारी के साथ रेलवे विद्युतीकरण के मुख्य परियोजना अधिकारी नवीन कुमार ने इस पर चर्चा की. उन्होंने आश्वस्त किया कि इसका काम जल्द से जल्द पूरा कर लिया जायेगा. इसके बाद इसका टेस्टिंग कर लाइन को चार्ज कर दिया जायेगा. इस कार्य के पूरा होने के बाद लोहरदगा से टोरी तक लाइन के विद्युतीकरण का काम किया जायेगा. वह कार्य भी इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाना है.

Next Article

Exit mobile version