झारखंड : 29 से शुरू होगी रांची-अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राजेश झा
रांची : गो एयरवेज के अधिकारी ने बताया कि रांची-अहमदाबाद सीधी विमान सेवा 29 मार्च से शुरू होनी है. विमान की समय-सारणी अभी निर्धारित नहीं की गयी है. इसके अलावा आनेवाले दिनों में रांची से लखनऊ के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की योजना है.
एयरपोर्ट निदेशक अनिल विक्रम ने बताया कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट 25 मार्च से 24 घंटा खुला रहेगा. इसके लिए मैन पावर, एटीसी कर्मी, कम्यूनिकेशन, नेविगेशन, सर्विलांश, फायर फाइटिंग, सीआइएसएफ जवानों की संख्या में बढ़ोतरी की जायेगी. अभी सीआइएसएफ के जवान दो शिफ्ट में 16 घंटे काम करते हैं. उन्होंने कहा कि विमानों के यात्री ठहराव के लिए एटीएफ पर एक प्रतिशत वैट चार्ज लगेगा, जो सामान्य तौर पर 4 प्रतिशत लगता है.
दो एक्स-रे मशीन लगाने का काम शुरू
एयरपोर्ट निदेशक अनिल विक्रम ने बताया कि यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए टर्मिनल बिल्डिंग में दो नया एक्स-रे मशीन लगाने का कार्य शुरू हो गया है. वहीं, दो नयी रजिस्टर्ड बैगेज व दो नयी हैंड बैगेज मशीन भी लगायी जा रही हैं. इसके अलावा टर्मिनल बिल्डिंग के बाई ओर पोस्ट ऑफिस कार्यालय पास प्रवेश के लिए नया गेट लगाया जायेगा. वहां ग्रेफाइट से सौंदर्यीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है.
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जल्द ही बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं
विमान सेवा बढ़ाने के लिए विभिन्न एयर लाइंस को लिखा पत्र
एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि 24 घंटे एयरपोर्ट खुला रहने को लेकर उन्होंने विभिन्न एयरलाइंस को पत्र लिखा है. पत्र में रांची से देश के विभिन्न राज्यों के राजधानी व शहरों के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की बात कही है.
उन्होंने कहा कि झारखंड से काफी संख्या में लोग विभिन्न शहरों व विदेश के लिए यात्रा करते हैं. सीधी विमान सेवा शुरू होने से यात्रियों को समय बचेगा. उन्होंने विभिन्न एयरलाइंस से रात में 12:00 बजे के बाद रांची से आने-जाने व अहले सुबह विमान सेवा शुरू करने की बात कही है.
विस्तारा एयरवेज का समय बदला
विस्तारा एयरवेज का रांची-दिल्लीविमान सेवा में बदलाव किया गया है. विस्तारा के अधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.
इस कारण विमान संख्या यूके-751/752 (दिल्ली-रांची) जिसका रांची आने का समय सुबह 8:55 बजे है, वह शुक्रवार से दोपहर 12:15 बजे आयेगा. जो यात्री बदले समय पर यात्रा नहीं करना चाहते हैं, उनके टिकट का पैसा पूरा रिफंड किया जा रह है.
चेंबर अध्यक्ष ने जताया हर्ष
चेंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों की राजधानी के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की मांग चेंबर ने की थी. रांची से अहमदाबाद विमान सेवा शुरू होने से व्यवसायियों को बहुत लाभ होगा. व्यवसायी कम समय में अपना यात्रा कर सकेंगे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें