25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : स्कूलों में मिलने लगे एडमिशन फॉर्म….जानिए कैसे करें आवेदन

आप अपने बच्चे का एडमिशन कराना चाहते हैं, तो तैयारी कर लें. दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है. राजधानी के अधिकतर स्कूलों में प्री नर्सरी से आठवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिलने लगे हैं. हालांकि अभी कई स्कूलों ने फॉर्म के लिए तिथि की घोषणा नहीं की है. कई स्कूल ऑनलाइन आवेदन […]

आप अपने बच्चे का एडमिशन कराना चाहते हैं, तो तैयारी कर लें. दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है. राजधानी के अधिकतर स्कूलों में प्री नर्सरी से आठवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिलने लगे हैं. हालांकि अभी कई स्कूलों ने फॉर्म के लिए तिथि की घोषणा नहीं की है. कई स्कूल ऑनलाइन आवेदन मांग रहे हैं, तो कई जगह स्कूल कार्यालय से फॉर्म मिल रहा है. इसको लेकर अभिभावक भी तैयार हैं. स्कूलों की वेबसाइट खंगाल रहे हैं. पेश है एडमिशन पर लाइफ जेवीएम श्यामली

जेवीएम श्यामली में प्रेप के लिए एडमिशन फॉर्म 16 नवंबर से मिलेगा. चार दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन होगा. उम्र सीमा 3.5 से 4.5 वर्ष निर्धारित है. आप स्कूल कार्यालय या वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.

सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल

यहां केजी का एडमिशन फॉर्म नवंबर के अंतिम सप्ताह से मिलेगा. फॉर्म की कीमत 1000 रुपये है. फॉर्म आॅनलाइन मिलेगा.

लोयोला कॉन्वेंट, बूटी

यहां नर्सरी व प्रेप के लिए 16 नवंबर से फॉर्म मिलेगा. फॉर्म की कीमत 800 रुपये है. फॉर्म स्कूल परिसर आैर वेबसाइट पर भी उपलब्ध है.

कैंब्रियन पब्लिक स्कूल, कांके

यहां प्रेप, प्री नर्सरी, नर्सरी के लिए एडमिशन फॉर्म 16 नवंबर से मिलेगा. फॉर्म की कीमत 800 रुपये है. स्कूल कार्यालय या वेबसाइट पर फॉर्म उपलब्ध है.

ऑक्सफोर्ड स्कूल

प्री नर्सरी, नर्सरी और प्रेप के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. उम्र सीमा तीन से पांच साल निर्धारित है. फॉर्म स्कूल कार्यालय में उपलब्ध है.

गुरुनानक स्कूल

यहां प्री नर्सरी से लेकर चौथी क्लास तक के लिए छह नवंबर से एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 600 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय या वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

ब्रिजफोर्ड स्कूल तुपुदाना

प्री नर्सरी से पांचवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फॉर्म छह नवंबर से मिल रहा है. फॉर्म की अंतिम तारीख 20 नवंबर है. फॉर्म की कीमत 800 रुपये है. स्कूल कार्यालय या सिटी ऑफिस कचहरी से फॉर्म ले सकते हैं.

लाला लाजपत राय मिडिल स्कूल

प्री नर्सरी से आठवीं क्लास के लिए 10 नवंबर से एडमिशन फॉर्म मिलेगा. फॉर्म की कीमत 400 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय में उपलब्ध है.

लाला लाजपत राय सीनियर सेकेंडरी

यहां प्री नर्सरी से पांचवीं क्लास तक के लिए 16 नवंबर से फॉर्म मिलेगा. फॉर्म की कीमत 400 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय या वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

लेडी केसी रॉय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल

नर्सरी से पांचवीं क्लास के लिए एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है. फाॅर्म स्कूल कार्यालय में उपलब्ध है. इसकी कीमत 500 रुपये है.

विद्या विकास पब्लिक स्कूल

प्रेप, प्री नर्सरी और नर्सरी के लिए 10 नवंबर से एडमिशन फाॅर्म मिलेगा. इसकी कीमत 700 रुपये है. फाॅर्म स्कूल कार्यालय से ले सकते हैं.

शारदा ग्लोबल स्कूल

केजी वन से लेकर आठवीं क्लास तक के लिए फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 700 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

टेंडर हार्ट एन स्कूल

प्रेप, प्री नर्सरी और नर्सरी के लिए छह नवंबर से एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है. फाॅर्म की कीमत 500 रुपये है, जिसे स्कूल कार्यालय से सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं.

सच्चिदानंद ज्ञान भारती मॉडल स्कूल

यहां प्री नर्सरी से क्लास वन के लिए एडमिशन फाॅर्म छह नवंबर से मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 500 रुपये है, जिसे स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर

यहां एलकेजी से छठी क्लास के लिए एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 500 रुपये है, जिसे स्कूल कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है.

डीएवी आलोक, पुंदाग

डीएवी आलोक में प्रेप से क्लास पांचवीं तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फाॅर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. इसकी कीमत 600 रुपये है.

गुरु गोबिंद सिंह पब्लिक स्कूल कमड़े

यहां नर्सरी से नौवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

दून पब्लिक स्कूल

यहां प्री नर्सरी से आठवीं कक्षा में एडमिशन के लिए फाॅर्म मिल रहा है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. इसकी कीमत 700 रुपये है.

फर्स्ट मार्क स्कूल

यहां प्ले ग्रुप से लेकर आठवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 400 रुपये है. स्कूल कार्यालय में फॉर्म मिल रहा है.

यूरो किड्स कांके व मोरहाबादी

प्री नर्सरी से यूकेजी तक के लिए फाॅर्म दो नवंबर से मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 450 रुपये है, जिसे आप स्कूल कार्यालय से ले सकते हैं.

नन्हे कदम

प्ले ग्रुप, प्री नर्सरी, प्रेप और केजी के लिए 15 नवंबर से एडमिशन फॉर्म मिलेगा. फाॅर्म की कीमत 1000 रुपये है, जिसे स्कूल कार्यालय से ले सकते हैं.

वी वर्ल्ड स्कूल

प्ले ग्रुप, नर्सरी और केजी के लिए आठ नवंबर से एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

इस्ट प्वाइंट स्कूल

बेबी प्री नर्सरी से क्लास आठवीं तक के लिए एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. फाॅर्म की कीमत 300 रुपये है.

बिशप वेस्टकॉट ब्वाॅयज स्कूल नामकुम

नर्सरी से अाठवीं क्लास तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

संत माइकल्स किड्स स्कूल, रातू रोड

यहां प्री नर्सरी से केजी तक के लिए एडमिशन फॉर्म 19 और 20 नवंबर को मिलेगा. फॉर्म स्कूल कार्यालय से सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं.

मनन विद्या

यहां केजी से सातवीं क्लास तक के लिए एक नवंबर से फॉर्म मिल रहा है़ इसकी कीमत 500 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर

सकते हैं.

सरला बिरला पब्लिक स्कूल

केजी वन और केजी टू के लिए एक नवंबर से एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. अंतिम तारीख

18 नवंबर है. फॉर्म स्कूल की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

चिरंजीवी प्ले स्कूल

यहां प्री नर्सरी से यूकेजी तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है़ इसकी कीमत 600 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

विवेकानंद विद्या मंदिर स्कूल

प्रेप, नर्सरी और वन क्लास के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है़ इसकी कीमत 500 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

फिरायालाल पब्लिक स्कूल

नर्सरी से पांचवीं कक्षा के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है़ इसकी कीमत 500 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

श्रद्धानंद बाल मंदिर कमड़े

एलकेजी से लेकर छठी कक्षा तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है़ फॉर्म की कीमत 550 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

हैप्पी डेज कडरू

यहां प्ले ग्रुप से लेकर क्लास पांचवीं तक के लिए एडमिशन फॉर्म मिल रहा है. फॉर्म की कीमत 250 रुपये है. फॉर्म स्कूल कार्यालय से सुबह 9.30 से 1.30 तक प्राप्त कर सकते हैं.

निर्मला काॅन्वेंट स्कूल

निर्मला काॅन्वेंट हाई स्कूल एदलहातु,मोरहाबादी में प्री नर्सरी से 8वीं तक का एडमिशन फाॅर्म मिल रहा है़ फॉर्म की कीमत 500 रुपये है़ प्राचार्य विजय कुमार शर्मा ने बताया कि प्री नर्सरी के लिए उम्र सीमा 3.5 से पांच वर्ष है.

डीपीएस ग्रेटर

यहां प्री नर्सरी से सातवीं कक्षा के लिए फॉर्म मिल रहा है़ इसकी कीमत 500 रुपये है. फॉर्म स्कूल ऑफिस से प्राप्त कर सकते हैं.

अादर्श किड्स स्कूल कोकर

प्री नर्सरी से यूकेजी तक के लिए पांच नवंबर से फॉर्म मिल रहा है. इसकी कीमत 250 रुपये है. फॉर्म स्कूल ऑफिस और वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

जेके इंटरनेशनल

एलकेजी से नौवीं कक्षा के लिए एडमिशन फॉर्म उपलब्ध है. फॉम की कीमत 500 रुपये है. एडमिशन फॉर्म स्कूल कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

रखें ध्यान : एडमिशन के लिए यह जरूरी

जन्म प्रमाण पत्र, फोटो, आधार कार्ड की फोटो कॉपी

उम्र सीमा : प्रेप : 4.5-5.5 वर्ष, प्री नर्सरी : 2.5-3.5 वर्ष, नर्सरी : 3.5-4.5 वर्ष

बच्चों को यह जानना जरूरी : ए टू जेड, एक से तीन चार तक का टेबल, माता-पिता का नाम, घर का पता, थ्री लेटर वर्ड, कविता हिंदी इंगलिश, कलर्स नेम, गुड्स नेम, वेजिटेबल नेम, एनिमल्स नेम, सुबह उठने और रात को सोने का समय, राष्ट्र गान आिद.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें