36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कामयाबी: एक करोड़ जीतने पर अमिताभ ने अनामिका को दी बधाई, कहा वेल प्लेड, पैसे संभाल कर रखना

रांची/जमशेदपुर: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 9 में जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार ने एक करोड़ रुपये जीते. अनामिका ने कहा कि शो खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा कि उन्होंने बेहतरीन खेला अौर जीती गयी एक करोड़ रुपये की राशि का सही इस्तेमाल करे. मंगलवार को शो के दौरान जमशेदपुर की बेटी […]

रांची/जमशेदपुर: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 9 में जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार ने एक करोड़ रुपये जीते. अनामिका ने कहा कि शो खत्म होने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा कि उन्होंने बेहतरीन खेला अौर जीती गयी एक करोड़ रुपये की राशि का सही इस्तेमाल करे. मंगलवार को शो के दौरान जमशेदपुर की बेटी अनामिका मजूमदार ने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गये एक करोड़ रुपये के सवाल के जवाब दिये.

सवाल था- किस चित्रकार को भारतीय संविधान की मूल प्रति के चित्रण का कार्य मुख्य रूप से सौंपा गया था? इसका जवाब अनामिका ने काफी सोच-समझ कर दिया. हालांकि इसके लिए उन्होंने ज्यादा समय लिया, लेकिन जवाब में नंदलाल बोस का नाम लिया, जो सही था. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने नंदलाल बोस के बारे में और जानकारी दी. कहा कि शांति निकेतन में नंदलाल बोस ने दीनानाथ भार्गव व उनके शिष्यों के साथ मिल कर संविधान की मूल प्रति का चित्रण किया था.


इस सवाल के बाद सात करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा गया. सवाल था- इनमें से कौन सी जोड़ी नोबेल पुरस्कार जीतने वाले अभिभावक व संतान की जोड़ी नहीं है? इस सवाल का जवाब अनामिका को नहीं आ रहा था. अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा कि अगर वह इस सवाल का गलत जवाब देती हैं तो वह जीती गयी एक करोड़ की राशि भी खो देंगी. उन्हें सिर्फ 3.2 लाख रुपये ही मिलेंगे. इसके बाद अनामिका ने सूझबूझ का परिचय दिया अौर गेम से क्विट कर लिया. शो के दौरान ही अनामिका ने अपनी बिटिया प्रेरणा उर्फ मंकी से भी फोन पर भी बात की, जिसमें प्रेरणा ने कहा कि वह दुर्गापूजा में पुष्पांजलि देने के लिए पूजा पंडाल गयी हैं. अमिताभ बच्चन ने जब बात की तो प्रेरणा ने कहा कि वह उनके लिए भी पुष्पांजलि देगी.
मम्मी ने कोई ऑडिशन नहीं दिया है : अनामिका
दूसरी अोर यह भी कहा जा रहा था कि अनामिका मजूमदार की मां सबिता बासू भी कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन अनामिका ने इसका खंडन करते हुए कहा कि उनकी मम्मी ने कोई अॉडिशन नहीं दिया है. मम्मी बेंगलुरु में रहती है अौर उन्होंने इतिहास से एमए किया है. उन्हें पढ़ने का काफी शौक है. वह इस उम्र में भी पढ़ती है. शुरुआती दिनों में वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थी, इसी वजह से विषयों व सामान्य ज्ञान पर उनकी पकड़ मजबूत है.
अकाउंट में भेजा गया पैसा, आया मैसेज
अनामिका मजूमदार के बैंक अकाउंट में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से जीती गयी राशि मंगलवार को भेज दी गयी है. एक करोड़ की राशि का करीब 30 फीसदी टैक्स काटा गया है. अनामिका ने बताया कि पैसे आने के मैसेज अाये हैं. हालांकि कितनी राशि ट्रांसफर की गयी है, यह जानकारी देने से मना किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें