रांची में आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने बरसायी लाठियां

रांची : मानदेय बढ़ाने की मांग पर विधानसभा का घेराव करने पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाओं पर बुधवार को पुलिस ने लाठियां बरसायी, जिसमें कई लोग घायल हो गये. आंगनबाड़ी सेविकाएं अपना मानदेय बढ़ाने की मांग करने के लिए यहां पहुंचीं थीं. उनके आंदोलन को समर्थन देने के लिए कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गये थे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 9, 2017 2:02 PM

रांची : मानदेय बढ़ाने की मांग पर विधानसभा का घेराव करने पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाओं पर बुधवार को पुलिस ने लाठियां बरसायी, जिसमें कई लोग घायल हो गये. आंगनबाड़ी सेविकाएं अपना मानदेय बढ़ाने की मांग करने के लिए यहां पहुंचीं थीं. उनके आंदोलन को समर्थन देने के लिए कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गये थे.

बिरसा चौक पर आंगनबाड़ी सेविकाएंअपनीमांगों के समर्थन मेंनारेबाजीकर रही थीं. इसीदौरानभीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस नेलाठियांभांजनी शुरू कर दी. इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद मेंपुलिसने घायल व्यक्ति को वहां से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांग है कि उन्हें मिलनेवाले 3,000 रुपये का मानदेय बढ़ा कर 20,000 रुपये किया जाये. इनका कहना है कि महंगाई के इस जमाने में 3,000 रुपये से परिवार चलाना मुश्किल है.

Next Article

Exit mobile version