27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेना में भरती होने का सुनहरा मौका, 5 अगस्त से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन

रांची : सेना में भरती होना चाहते हैं, तो जल्दी करें. 5 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहा है. कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर 18 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन करवा सकता है. भरती रैली झारखंड के सभी जिलों में 4 से 8 अक्तूबर तक होगी. सेना की भर्ती प्रक्रिया में […]

रांची : सेना में भरती होना चाहते हैं, तो जल्दी करें. 5 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहा है. कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर 18 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन करवा सकता है. भरती रैली झारखंड के सभी जिलों में 4 से 8 अक्तूबर तक होगी.

सेना की भर्ती प्रक्रिया में होगा बड़ा बदलाव, पहले देने होगा लिखित टेस्ट

रांची स्थित सेना भरती कार्यालय के निदेशक कर्नल एसएस परिहार ने बताया की भरती रैली राजधानी के मोरहाबादी ग्राउंड में होगी. इसके लिए अभ्यर्थियों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा. उन्होंने बताया कि भरती प्रक्रिया सैनिक सामान्य श्रेणी, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग सहायक/ नर्सिंग सहायक वेटनरी, सैनिक ट्रेडमैन, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर के लिए होगी.

परिहार ने बताया कि अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग योग्यता होगी. हर पद की उम्र सीमा भी अलग होगी. सैनिक सामान्य श्रेणी के लिए साढ़े 17 से 21 वर्ष, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए साढ़े 17 से 23 वर्ष रखी गयी है. कट ऑफ ईयर एक अक्तूबर, 2017 है.

सेना में बहाली करने वाले रैकेट में शामिल दो जवानों के नाम उजागर

ऐसे करें आवेदन

कर्नल परिहार ने बताया कि भरती रैली में भाग लेने के लिए योग्य अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना ही होगा. इसके लिए www.joinindianarmy.nic.in पर लॉग इन कर अपना प्रोफाइल बनाना होगा. इसके बाद ही रजिस्ट्रेशन हो पायेगा. 21 सितंबर के बाद से इसी वेबसाइट से कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंट करा सकेंगे. भरती रैली स्थल पर उन्हें यह एडमिट कार्ड दिखाना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें