36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घूस लेते एइ व क्लर्क गिरफ्तार

रांची/कांके: निगरानी की टीम ने गुरुवार की शाम 20 हजार रिश्वत लेते हुए विद्युत विभाग के सहायक अभियंता अजय कुमार और हेड क्लर्क अरविंद प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने रिश्वत की राशि ठेकेदार सतीश कुमार से बकाया बिल भुगतान करने के नाम पर ली थी. दोनों की गिरफ्तारी कांके स्थित कार्यालय से हुई. गिरफ्तारी […]

रांची/कांके: निगरानी की टीम ने गुरुवार की शाम 20 हजार रिश्वत लेते हुए विद्युत विभाग के सहायक अभियंता अजय कुमार और हेड क्लर्क अरविंद प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने रिश्वत की राशि ठेकेदार सतीश कुमार से बकाया बिल भुगतान करने के नाम पर ली थी. दोनों की गिरफ्तारी कांके स्थित कार्यालय से हुई. गिरफ्तारी के बाद निगरानी एसपी राजकुमार लकड़ा के निर्देश पर टीम ने डीएसपी मिथलेश कुमार के नेतृत्व में हरमू स्थित स्टेट बैंक के समीप अजय कुमार के आवास पर छापा मारा, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला. छापेमारी के दौरान घर के सभी कमरों की तलाशी भी ली गयी. निगरानी के अधिकारियों के अनुसार अजय कुमार जिस मकान में रहते हैं, उसकी जांच हो सकती है. हालांकि इस पर अभी निगरानी ने आधिकारिक रूप से निर्णय नहीं लिया है.

अलमीरा से रुपये बरामद: बताया जाता है कि राशि अजय कुमार ने सतीश कुमार से ली थी. रुपये की गिनती के बाद अजय कुमार ने उसे अलमीरा में रखने के लिए अरविंद प्रसाद को दिया. उन्होंने रुपये अलमीरा में रखने के बाद चाबी अजय कुमार को वापस कर दी. निगरानी ने अजय कुमार की पॉकेट से चाबी जब्त कर आलमीरा में रखे रुपये बरामद कर लिये हैं.

इंजीनियर ने छह प्रतिशत कमीशन मांगी थी
निगरानी एसपी राजकुमार लकड़ा ने बताया हेहल निवासी सतीश कुमार ने रांची रिनपास में ट्रांसफरमर और अन्य विद्युत कार्य कराने का टेंडर 10,10,894 रुपये में लिया था. ठेकेदार ने काम छह माह पहले ही पूरा कर दिया था. इसी कार्य का बिल विद्युत प्रमंडल, रांची में कार्यपालक अभियंता के यहां तैयार करना था. सहायक अभियंता ने कार्यस्थल का निरीक्षण कर बिल तैयार कर कार्यपालक अभियंता के पास भेज दिया. निगरानी के अफसरों के मुताबिक बिल को पास कराने के एवज में एक वरीय अधिकारी के लिए अजय कुमार ने सतीश कुमार से छह प्रतिशत रकम की मांग की. इसकी शिकायत सतीश कुमार ने निगरानी ब्यूरो से की. उसके बाद निगरानी की टीम ने दोनों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें