भाजपा ने सोरेन परिवार पर साधा निशाना, लगाया आरोप सोरेन परिवार के पास अकूत संपत्ति

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो आदित्य साहू व समीर उरांव ने कहा कि झामुमो ने कांग्रेस और लालू प्रसाद के साथ मिल कर अकूत संपत्ति अर्जित किया है. इनके नेता संयुक्त बिहार में झारखंड के मान-सम्मान को गिरवी रख कर केवल अपनी संपत्ति बढ़ायी. उसी धन से इन्होंने झारखंड में बड़ी संपत्ति अर्जित की.

सोरेन परिवार ने लालू प्रसाद परिवार की तर्ज पर बेहिसाब संपत्ति अर्जित की है. सोरेन परिवार को स्पष्ट करना चाहिए कि उनके आय के स्रोत क्या हैं? कहां से वे बेहिसाब संपत्ति खरीदने का धन पाते हैं. भाजपा कार्यालय में लगातार चौथे दिन प्रेसवार्ता कर झामुमो व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ मोरचा खोला गया. मंगलवार को हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन की संपत्ति के दस्तावेज उजागर किये गये. नेताद्वय ने कहा कि सीता सोरेन ने वर्ष 2008 में दो लाख रुपये में 4.30 एकड़ जमीन चास नगरपालिका क्षेत्र में खरीदी, जबकि इस जमीन की सरकारी कीमत 52,15,000 रुपये है. इतने वैल्यू की स्टांप ड्यूटी दी गयी है.

इन दोनों रेट में असमानता यह स्पष्ट करता है कि रेट को छिपाया गया है. एलआरडीसी द्वारा वाद संख्या 35 (2008-09) के द्वारा सीएनटी-एसपीटी एक्ट की धारा 46 के तहत 20 अक्तूबर 2008 को इस प्लॉट की बिक्री की अनुमति दी गयी थी. इस पूरे प्रकरण में परमिशन देने की प्रक्रिया संदेहास्पद है. इसकी जांच जरूरी है. मौके पर प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, दीनदयाल वर्णवाल व मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें