झारखंड : टीएसी की फिर तीन अगस्त को होगी बैठक, CM ने कहा – भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं कुछ लोग

रांची : सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के मुद्दे पर ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल (टीएसी) की बैठक आज खत्म हो गयी है. बैठक में यह फैसला लिया गया है कि सीएनट एक्ट की धारा -21 और एसपीटी एक्ट की धारा -13 में किसी प्रकार का संशोधन नहीं होगा. वहीं टीएसी की अगली बैठक अब तीन अगस्त को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2017 4:03 PM

रांची : सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के मुद्दे पर ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल (टीएसी) की बैठक आज खत्म हो गयी है. बैठक में यह फैसला लिया गया है कि सीएनट एक्ट की धारा -21 और एसपीटी एक्ट की धारा -13 में किसी प्रकार का संशोधन नहीं होगा. वहीं टीएसी की अगली बैठक अब तीन अगस्त को होगी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

उन्होंने बताया कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट संशोधन के खिलाफ राज्य के विभिन्न राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन राज्यपाल के पास गये थे. राज्यपाल को राजनीतिक दलों और संगठनों ने ज्ञापन सौंपा था. सरकार ने उन सभी सुझावों का अध्ययन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल अभिभावक स्वरूप हैं. इसलिए हम उनके सुझावों पर गौर करेंगे. उधर मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोध सिर्फ विरोध के लिए नहींकरनाचाहिए. विरोध परिष्कार और परिवर्तन के लिए होना चाहिए.

सीएनटी-एसपीटी एक्ट : सीएम की अध्यक्षता में टीएसी की बैठक आज

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे कुछ विकास विरोधी मित्र सीएनटी-एसपीटी संशोधन को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं. सरकार राज्यहित में आने वाली सुझावों को खुले मन से स्वीकारती है. हम बहुमत में जरूर हैं लेकिन कुछ मुद्दों पर हम सभी की सहमति चाहते हैं. सीएम रघुवर दास ने कहा कि अंतिम निर्णय विधानसभा को लेना है. विधानसभा के पिछले सत्र में राज्य सरकार चाहती थी कि इस पर फिर चर्चा हो लेकिन विपक्ष ने गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाया. 70 वर्ष से आदिवासियों पर अरबों-खरबोंरुपयाखर्च कया गया है लेकिन आज भी आदिवासी गांव जाइये कोई परिवर्तन नहीं दिखेगा.

Next Article

Exit mobile version