34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीजे की धुन पर मना भारत की जीत का जश्न

जोश. अलबर्ट एक्का चौक पर आतिशबाजी लगाये गये ‘भारत माता की जय…’ के नारे रांची : रविवार की रात के साढ़े 11 बज रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की जीत से पहले ही अलबर्ट एक्का चौक पर क्रिकेट प्रेमियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. क्रिकेट प्रेमी हाथ में तिरंगा व केसरिया […]

जोश. अलबर्ट एक्का चौक पर आतिशबाजी लगाये गये ‘भारत माता की जय…’ के नारे
रांची : रविवार की रात के साढ़े 11 बज रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की जीत से पहले ही अलबर्ट एक्का चौक पर क्रिकेट प्रेमियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. क्रिकेट प्रेमी हाथ में तिरंगा व केसरिया झंडा लेकर अलबर्ट एक्का चौक पर पहुंच रहे हैं. क्रिकेट प्रेमी बच्चों को भी साथ लेकर आये हैं. अतिशबाजी भी शुरू हाे गयी है. प्रशंसक अबीर-गुलाल लगा कर जीत का जश्न मनाना शुरू करते हैं. युवाओं की टोली बाइक के साथ पहुंच रही है. जय श्रीराम व भारत माता का जयकारा लग रहा है. युवाओं की भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मी भी अलबर्ट एक्का चौक पर पहुुंच गयी है.
राजधानी के विभिन्न इलाकों से क्रिकेट प्रेमी टोली बना कर अलबर्ट एक्का चौक पर पहुंचे. ढ़ाेल-नगाड़ाें के साथ प्रशंसक भारत का झंडा लहरा रहा थे. कोई पटाखा फोड़ रहा था, तो कोई जीत की खुशी में एक-दूसरे से गले मिल कर बधाईयां दे रहा था. मिठाइयां बंट रही थी. कई प्रशंसक भारत माता के नारे लगा रहे थे. यह नजारा फिरायालाल चौक, रिम्स मेडिकल चौक सहित राजधानी के अधिकांश चौक-चाैराहाें का रहा. प्रशंसक सड़कों पर देर रात तक जश्न मनाते रहे. अबीर व गुलाल भी उड़े. इस जश्न में बच्चे और बड़े साथ थे. भारत का तिरंगा लिये बच्चे आकर्षण का केंद्र बने हुए थे.
म्यूजिक सिस्टम के साथ पहुुंचे थे युवा : अलबर्ट एक्का चौक पर युवा म्यूजिक सिस्टम के साथ पहुंचे. युवा अपने वाहनों पर पूरा म्यूजिक सिस्टम सजा कर पहुंचे थे. भारत माता के गीत व चक दे डंडिया का गीत बज रहा था. गीतों पर युवा नाच रहे थे. अलबर्ट एक्का की प्रतिमा के आस-पास खड़ा हो लोग तिरंगा लहरा रहे थे. क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह देखने लायक था. चौक पर मेला जैसा माहाैल था. ठेला व खोमचा वाले स्टॉल पर क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ थी. जीत की खुशी में लोग गोलगप्पा, चाउमिन का आनंद भी लेते दिखे.
सड़कों पर पसरा था सन्न्नाटा : भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच व गरमी के कारण राजधानी की सड़कों पर दोपहर से ही सन्नाटा छा गया था. राजधानी की प्रमुख सड़कों पर सामान्य दिनों में रहने वाली भीड़ देखने को नहीं मिल रही थी. लेकिन जीत के बाद ही सूनी सड़कों पर भीड़ लग गयी थी.
तिरंगा के साथ सेल्फी लेने की थी भीड़ : तिरंगा व अलबर्ट एक्का की प्रतिमा के साथ क्रिकेट प्रेमी सेल्फी लेते दिखे. बच्चों व महिलाओं में सेल्फी लेने का क्रेज था.
मेडिकल छात्रों ने मनाया जीत का जश्न : भारत की जीत का जश्न मेडिकल कॉलेज रिम्स में भी देखने को मिला. विद्यार्थियों ने आतिशबाजी की और जीत की खुशी का इजहार किया. इधर, मैच देखने के लिए मेडिकल छात्रों ने ऑडिटोरियम में बड़ा परदा लगाया था. मैच देखने के लिए प्रबंधन से बकायदा अनुमति ली गयी थी. मेडिकल स्टूडेंट मैच देखने के लिए रिम्स ऑडिटोरियम में दोपहर ढाई बजे से ही एकत्र हो गये थे. बीच में मैच में अवरोध होने के बावजूद विद्यार्थी ऑडिटाेरियम में नहीं हटे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें