1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi violence update whatsapp group named wasseypur gang was active revealed in the police investigation srn

Ranchi Violence: हिंसा से पहले एक्टिव था 'वासेपुर गैंग' नाम से वाट्सएप ग्रुप, पुलिस जांच में बड़ा खुलासा

रांची में हुई भारी हिंसा की साजिश की पुलिस गहनता से जांच कर रही है. जिसमें ये जानकारी सामने आयी है कि हिंसा से पहले वासेपुर गैंग के नाम से वाट्सएप ग्रुप बना था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची हिंसा से पहले बना था वाट्सएप ग्रुप
Jharkhand news: रांची हिंसा से पहले बना था वाट्सएप ग्रुप
प्रभात खबर

रांची : राजधानी रांची में हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच में ये बात सामने आयी है कि हिंसा से पहले वासेपुर गैंग नाम से एक वाट्सएप ग्रुप बना था. फिलहाल पुलिस इस ग्रुप के एडमिन का पता लगाने में जुट गयी है. गौरतलब है कि घटना के बाद से ही राजधानी रांची समेत सभी जिलों की पुलिस पूरी तरह अलर्ट है और सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने के लिए पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है.

वहीं दूसरी तरफ रांची शहर के 6 थानों में धारा 144 लागू है. सीएम हेमंत सोरेन ने भी इस मामले की जांच के दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इसमें सचिव अमिताभ कौशल व अपर पुलिस महानिदेशक संजय लाटकर शामिल हैं. जिन्हें हफ्ते भर के अंदर सभी पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है.

हिंसा से पहले बना था वाट्सेप ग्रुप

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि रांची में हिंसा होने से पहले भीड़ जुटाने के लिए वासेपुर गैंग नाम से एक वाट्सएप ग्रुप बना था. जिसमें घटना के दिन को लेकर सारी योजनाएं साझा की गयी थी. फिलहाल पुलिस इस ग्रुप के एडमिन का पता लगाने में जुट गयी है.

क्या है मामला

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के बाद राजधानी रांची में शुक्रवार की नमाज के बाद हिंसा शुरू हो गयी थी. उपद्रवियों ने विरोध के नाम पर पहले जुलूस निकाला फिर बाद में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ शुरू कर दी. महौल को गर्म होता देख बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला. भीड़ को हावी होता देख पुलिस ने लाठी चार्ज और फायरिंग कर दी. इस हिंसा में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गये. इसमें दो लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद से ही मेन रोड में धारा 144 लागू है. फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिए रांची का इंटरनेट ठप कर दिया गया था.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें