1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi violence update impact was also visible in hospitals only 25 reached rims and sadar hospital srn

रांची में हिंसा का असर: इलाज कराने केवल 25% ही पहुंचे रिम्स व सदर अस्पताल, टीकाकरण भी रहा बंद

राजधानी में शुक्रवार को हुए उपद्रव के बाद प्रशासन की सख्ती और विभिन्न संगठनों की ओर से बुलाये गये बंद का असर शनिवार को रिम्स और सदर अस्पताल के ओपीडी पर भी दिखा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिम्स अस्पताल
रिम्स अस्पताल
File Photo

रांची : रांची में हुई हिंसा का असर शनिवार को व्यापक तौर पर दिखा. प्रशासन की सख्ती और विभिन्न संगठनों की ओर से बुलाये गये बंद का परिणाम ये हुआ कि समान्य दिनों की तुलना में केवल 25 फीसदी मरीज ही सदर अस्पताल और रिम्स में पहुंच सके. जबकि प्रतिदिन रिम्स में तकरीबन 1500 से ज्यादा मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं.

लेकिन शनिवार को बमुश्किल 350 मरीज ही परामर्श के लिए पहुंचे थे. रिम्स का ओपीडी सुबह नौ बजे से ही शुरू हो गया था. अमूमन मेडिसिन, सर्जरी और शिशु विभाग के ओपीडी मरीजों की अच्छी-खासी भीड़ रहती है, लेकिन यहां 25 से 30 मरीज ही दिख रहे थे. सबसे अधिक परेशानी उन मरीजाें को हुई, जिनको छुट्टी मिलने के बाद अपने घर जाना था. वाहन की समस्या के कारण छुट्टी मिलने के बावजूद उनको रिम्स परिसर में ही डेरा डालना पड़ा.

150 मरीज ही पहुंचे सदर अस्पताल में :

सदर अस्पताल में भी सामान्य दिनों की अपेक्षा कम मरीज ही ओपीडी में परामर्श लेने पहुंचे. अस्पताल के ओपीडी शनिवार को 125 से 150 मरीज ही परामर्श लेने पहुंचे थे. मेडिसिन और स्त्री विभाग में प्रतिदिन सबसे अधिक मरीजों की भीड़ रहती थी, लेकिन इस ओपीडी में इक्का-दुक्का मरीज ही परामर्श लेने आये थे.

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण रहा बंद

रांची बंद के कारण शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण बंद रहा. जिला स्वास्थ्य कार्यालय द्वारा शनिवार के लिए सेंटर का निर्धारण किया गया था, लेकिन स्थिति का आकलन करते हुए टीकाकरण को बंद करने का फैसला लिया गया. रांची जिला के डीआरसीएचओ डॉ शशिभूषण खलखो ने बताया कि टीकाकरण में महिला स्वास्थ्य कर्मी भी है, जिनको टीकाकरण केंद्र तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता था.

वहीं, एक जगह पांच लोगों को एकत्रित करने पर प्रतिबंध भी है, इसलिए टीकाकरण को बंद रखा गया था. रविवार को भी टीकाकरण बंद रह सकता है, लेकिन अगर स्थिति ठीक रहती है, तो कुछ सेंटर पर टीकाकरण खोला जा सकता है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें