1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. wife had hatched a conspiracy to kill ccl worker husband ramgarh police disclosed two arrests including wife grj

पत्नी ने ही रची थी CCL कर्मी पति की हत्या की साजिश, झारखंड की रामगढ़ पुलिस ने पत्नी समेत दो को किया अरेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News : सीसीएल कर्मी हत्याकांड का खुलासा करते एसपी प्रभात कुमार
Jharkhand Crime News : सीसीएल कर्मी हत्याकांड का खुलासा करते एसपी प्रभात कुमार
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News, रामगढ़ न्यूज (संजय शुक्ला) : झारखंड के रामगढ़ जिले में पत्नी ने ही सीसीएल कर्मी पति की हत्या की साजिश रची थी. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है और मृतक हसत राम की पत्नी अनीता और विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि 11 जुलाई को जंगल में एक शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान उस वक्त नहीं हो सकी थी. आज गुरुवार को एसपी कार्यालय में एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकार सम्मेलन कर हत्याकांड का खुलासा किया.

जारा बस्ती के दक्षिण डोभागढ़ा जंगल से 11 जुलाई को एक अज्ञात शव बरामद किया गया था. शव पर गहरे जख्म पाये गये थे. तत्काल शव की पहचान नहीं हो सकी थी. अनुसंधान के क्रम में जानकारी मिली कि मृतक का नाम हसत राम (पिता माया राम पता हाथीदाड़ी, सेन्ट्रल सौंदा) था और वह सीसीएल कर्मी था. घटना के एक दिन पूर्व मृतक अपने घर से निकला था.

इस संबंध में गुरुवार को एसपी कार्यालय में एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन कर हत्याकांड का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि अनुसंधान के क्रम में उपलब्ध साक्ष्यों व टेकनिकल सेल के सहयोग से कांड का उदभेदन हुआ है. इस हत्या कांड में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में मृतक की पत्नी अनीता देवी को पाया गया तथा इस घटना को अंजाम देने के आरोप में अभियुक्त विजय यादव की गिरफ्तारी की गयी है. इनकी निशानदेही पर कांड में प्रयुक्त हथियार तथा खून लगे कपड़े की बरामदगी हुई है.

हसत राम हत्याकांड में विजय यादव (उम्र 55 वर्ष पिता-स्व० सुदामा यादव सा० कोसी थाना रोह जिला- नवादा (बिहार) वर्तमान सेन्ट्रल सौंदा हाथीदाड़ी पोस्ट-सौंदा थाना-पतरातु (भुरकुंडा) जिला-रामगढ़ तथा अनीता देवी उम्र 34 वर्ष पति-स्व० हसत राम सा०-टीहलीपाडी थाना सरसुआ जिला - रायपुर (छतीसगढ़) वर्तमान सेन्ट्रल सौंदा हाथीदाड़ी पोस्ट-सौंदा थाना-पतरातु (भुरकुंडा) जिला-रामगढ़ को गिरफ्तार किया गया है.

पत्रकार सम्मेलन में एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि हसत राम की हत्या किस उद्देश्य से की गई है. इस पर जांच जारी है. उन्होंने बताया के हत्या में एक और आदमी शामिल था. उसकी भी गिरफ्तारी शीघ्र होगी. उन्होंने बताया के हत्या के उद्देश्य प्रेम प्रसंग, पैसो के लेन देन अथवा कुछ और था. इसका खुलासा शीघ्र ही कर दिया जाएगा. हसत राम हत्या कांड में गिरफ्तार अभियुक्तों के बयान पर हत्या में प्रयुक्त लोहे का बड़ा छुरा, खून लगा शर्ट (रंग लाल) है तथा सूती गमछा लाल चेकदार बरामद किया गया है.

हसत राम हत्याकांड के उदभेदन के लिए जांच व छापामारी करने वाले दल में एसडीपीओ किशोर रजक, रामगढ़ थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक सुशील कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रामगढ़ थाना सिद्धांत, (अनुसंधानकर्ता) रामगढ़ थाना व दुर्गा शंकर मंडल, सअनि संजय कुमार सिंह पुलिस कर्मी मिथलेश यादव, निकेत कुमार, आशीश सिनाल समेत पुलिस के जवान शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें