1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. uttarakhand glacier update 14 people of lohardaga and ramgarh of jharkhand missing no clue of five from ramgarh this number released for help grj

Uttarakhand Glacier Update : उत्तराखंड हादसे में झारखंड के 14 लोग लापता, रामगढ़ से पांच का सुराग नहीं, मदद के लिए ये नंबर जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand Glacier Update :  उत्तराखंड हादसे में झारखंड के 14 लोग लापता
Uttarakhand Glacier Update : उत्तराखंड हादसे में झारखंड के 14 लोग लापता
PTI

Uttarakhand Glacier Update, Jharkhand News, गोला (सुरेंद्र/शंकर पोद्दार) : देवभूमि उत्तराखंड के चमोली हादसे में झारखंड के 14 लोग लापता हैं. इनमें रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड के पांच लोगों के लापता होने की सूचना है. जानकारी के अनुसार बिहार के ठेकेदार विनोद सिंह नामक व्यक्ति ने जनवरी महीने में गोला प्रखंड क्षेत्र के संग्रामपुर निवासी मदन महतो, चोकाद निवासी मिथलेश महतो, कुलदीप महतो एवं बिरसाई महतो को काम करने के लिए उत्तराखंड ले गया था. इस हादसे के बाद उनकी कोई सूचना परिजनों को नहीं है. घटना की सूचना मिलने के बाद इन परिवारों में मातम पसरा हुआ है. साथ ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

उत्तराखंड सरकार द्वारा लापता हुए जिन लोगों की सूची जारी की गयी है. उसके अनुसार गोला प्रखंड के इन चारों लोगों के नाम शामिल हैं. ठेकेदार ने भी इन लोगों के परिजनों को इस घटना की सूचना दूरभाष से दी है. घटना की सूचना मिलने के बाद इन परिवारों में मातम पसरा हुआ है. साथ ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कुलदीप महतो
कुलदीप महतो
फाइल फोटो

लापता लोगों के परिजन उत्तराखंड के प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार संपर्क में है. बताया जाता है कि ये मजदूर उत्तराखंड के धौलीगंगा पर निर्माण हो रही बिजली परियोजना में काम करने के लिए गये हुए थे. उधर इस घटना के बाद गोला क्षेत्र के लोगों में भी मातम पसरा है. लोग सभी मजदूरों के सकुशल वापसी की कामना कर रहे हैं.

बिरसाइत महतो
बिरसाइत महतो
फाइल फोटो

रामगढ़ से जो लोग लापता हैं उनमें कुलदीप कुमार (पिता-दिनेश्वर), मदन महतो (पिता-लाखी), जीतेंद्र (पिता-जगमोहन लाल), मिथिलेश (पिता-राजाराम) एवं बिरसाय महतो (पिता-पियारी लाल महतो) शामिल हैं.

झारखंड के कुल 14 लोग उत्तराखंड में फंसे हुए हैं. लोहरदगा के किस्को स्थित बेटहट चोरटांगी गांव के नौ तथा रामगढ़ के पांच लोग उत्तराखंड गये हुए थे. सभी परिवार के संपर्क में नहीं हैं. यह जानकारी परिजनों ने स्थानीय प्रशासन और राज्य कंट्रोल रूम को दी है. तपोवन चमोली में हिमस्खलन के बाद किसी भी व्यक्ति का फोन नहीं लग रहा है.

श्रम विभाग के स्टेट कंट्रोल रूम के इन हेल्पलाइन नंबरों पर मदद मिलेगी. इसके तहत आप ह्वाट्सएप नंबर पर भी सहायता मांग सकते हैं. इन नंबरों पर संदेश भेजकर आपदा में फंसे लोग सहयोग प्राप्त कर सकते हैं.

इन ह्वाट्सएप नंबरों पर भी संदेश भेज कर प्रभावित लोग सरकार से सहयोग प्राप्त कर सकते हैं :

9470132591

9431336427

9431336398

9431336472

9431336432

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें