1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. tughlaqi farman of karmali society social boycott in love affair after 24 hours victim got water grj

Jharkhand News: करमाली समाज का तुगलकी फरमान, प्रेम प्रसंग में किया सामाजिक बहिष्कार, 24 घंटे बाद मिल सका पानी

सामाजिक बहिष्कार का दंश झेल रहे पीड़ित परिवार को प्रशासन की पहल पर 24 घंटे बाद कुएं से पानी मिल पाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: सामाजिक रूप से बहिष्कृत परिवार
Jharkhand News: सामाजिक रूप से बहिष्कृत परिवार
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के रामगढ़ जिले के बरकाकाना ओपी क्षेत्र के हेहल गांव स्थित करमाली टोला में सामाजिक बहिष्कार का दंश झेल रहे पीड़ित परिवार को प्रशासन की पहल पर 24 घंटे बाद कुएं से पानी मिल पाया. प्रेम प्रसंग में एक लड़की के फरार होने के बाद उसके पूरे परिवार का करमाली समाज ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया था. इस मामले की सूचना के बाद रामगढ़ एसडीओ मो जावेद हुसैन तथा पतरातु एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने मामले को संज्ञान में लिया था.

सामाजिक बहिष्कार की सूचना मिलते ही पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी, बरकाकाना ओपी प्रभारी मंटू चौधरी पीड़ित परिवार के घर पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मामले की जानकारी ली. पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित परिवार ने कुएं से पानी लेकर अपने दिनचर्या का कार्य शुरू किया. पीड़ित परिवार ने बताया कि प्रेम प्रसंग मामले को तूल देकर पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया. वहीं उनके समाज के दासू करमाली, सुदामा करमाली, संजय करमाली, आशा देवी, सीमा देवी आदि लोगों ने सरकारी कुआं से पानी नहीं लेने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया.

करमाली समाज के लोगों का तुगलकी फरमान यहीं नहीं रुका. उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि सामाजिक रूप से बहिष्कृत परिवार से कोई भी संबंध रखेगा, उसका भी सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा. हालांकि पूरे मामले में लिखित शिकायत नहीं की गई थी. वहीं दूसरी ओर करमाली समाज के लोगों द्वारा बताया गया कि पूरे मामले को बैठक कर सलटा लिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें