1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. troubled by power cut in dvcs command area chamber of commerce announced agitation made strategy smj

DVC के लगातार बिजली कटौती से परेशान 7 जिलों के चेंबर ऑफ कॉमर्स ने की आंदोलन की घोषणा, बनायी रणनीति

डीवीसी द्वारा कमांड क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती से परेशानी चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने आंदोलन की घोषणा की है. इसका समर्थन रामगढ़ विधायक ममता देवी और गिरिडीह विधायक सुदिप्तो कुमार सोनू ने भी की है. चेंबर पदाधिकारी जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर समाधान निकालने की मांग करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: DVC के खिलाफ विधायक समेत कमांड एरिया के चेंबर पदाधिकारियों ने की बैठक.
Jharkhand news: DVC के खिलाफ विधायक समेत कमांड एरिया के चेंबर पदाधिकारियों ने की बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: दामोदर वैली कॉरपोरेशन यानी डीवीसी के लगातार बिजली कटौती के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तय हुई है. बिजुलिया स्थित रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सभागार में डीवीसी द्वारा अपने कमांड एरिया में बिजली कटौती करने से नाराज पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में अनियमित विद्युत आपूर्ति किये जाने वाले क्षेत्र ( कमांड एरिया) के विधायकों सभी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष एवं सचिव शामिल हुए. बैठक में नाराजगी जाहिर करते हुए जल्द ही सीएम हेमंत सोरेन से हस्तक्षेप करने की मांग की. वहीं, डीवीसी के खिलाफ आंदोलन की घोषणा की है.

कमांड एरिया में अनियमित विद्युत आपूर्ति

बैठक में 7 जिले रामगढ़, हजारीबाग, चतरा, कोडरमा, गिरिडीह, धनबाद और बोकारो में डीवीसी के माध्यम से विद्युत आपर्ति की जाती है, लेकिन पिछले 3 महीने से JVNL से अपने बकाया राशि के विरोध में विद्युत कटौती हो रही है. इसके विरोध में आयोजित बैठक में रामगढ़ की विधायक ममता देवी एवं गिरिडीह के विधायक सुदिप्तो कुमार सोनू के साथ-साथ धनबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया, गिरिडीह चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला, हजारीबाग चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शंभूनाथ अग्रवाल, रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी एवं कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ-साथ पूर्व अध्यक्ष और व्यापारीगण इस बैठक में शामिल हुए.

बिजली कटौती से परेशान व्यापारियों ने आंदोलन की घोषणा की

इस मौके पर रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कमांड एरिया के सातों जिलों को एक प्लेटफार्म से सरकार पर दबाव बनाने पर जोर दिया एवं आगे की रणनीति तैयार की. इस दौरान यह तय हुआ कि एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर अनियमित विद्युत आपूर्ति से निजात दिलाने की मांग रखते हुए शिकायत दर्ज करायेंगे. वहीं, 31 जनवरी, 2022 को इन सातों जिलों के विद्युत अधीक्षण अभियंता (Electrical Superintending Engineer) के कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना देने की घोषणा की.

चेंबर की चेतावनी

साथ ही कहा गया कि इसके बावजूद भी डीवीसी बिजली कटौती में सुधार नहीं करता है, तो व्यवसायी अपने-अपने फैक्ट्रियों की चाबी संबंधित अधिकारी के पास जमा करवा देंगे. इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो कमांड एरिया के सभी सातों जिलों में लगातार तीन दिन का बंद का भी आह्वान करेंगे. जिसकी तारीख बाद में घोषित होगी. चेंबर सदस्यों की इस घोषणा का रामगढ़ विधायक ममता देवी एवं गिरिडीह विधायक सुदिप्तो कुमार सोनू ने अपना भी समर्थन दिया. बैठक की अध्यक्षता रामगढ़ चेंबर के अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी एवं संचालन अरुण कुमार राय ने की.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें