1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. the bus was going from gujarat to west bengal overturned in ramgarh one migrant worker death many injured

गुजरात से पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी, एक प्रवासी मजदूर की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

By Panchayatnama
Updated Date
प्रवासी मजदूरों को लेकर गुजरात से पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी, एक मजदूर की मौत, कई घायल
प्रवासी मजदूरों को लेकर गुजरात से पश्चिम बंगाल जा रही बस पलटी, एक मजदूर की मौत, कई घायल
प्रभात खबर

रजरप्पा : गुजरात से पश्चिम बंगाल जा रही प्रवासियों से भरी बस गोला-चारु पथ के केझिया घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस पर सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए गोला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इसके बाद इन्हें यहां से रिम्स रेफर कर दिया गया. जिसमें से दो की हालत गंभीर है. पढ़िए सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार की रिपोर्ट.

रामगढ़ घाटी में बस दुर्घटना के बाद प्रवासी मजदूर
रामगढ़ घाटी में बस दुर्घटना के बाद प्रवासी मजदूर
प्रभात खबर

टायर ब्लास्ट होने से पलटी बस

बताया जाता है कि बस (डब्ल्यूबी61ए-3344) में 48 महिला, पुरुष व बच्चे सवार होकर गुजरात से पश्चिम बंगाल लौट रहे थे. इस बीच घाटी पहुंचते ही बस के आगे का टायर ब्लास्ट हो गया. जिससे चालक बस को नियंत्रित नहीं कर सका और बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिससे चंचल रॉय (25 वर्ष) की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि चालक के अलावा विमल सरकार, माधवी महतो, मीना सरकार, रिंपा दास सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. कई लोगों को मामूली चोटें आयी हैं.

इलाज के लिए अस्पताल भेजे गये

घटना के बाद यहां अफरा-तफरी मच गयी. केझिया घाटी घायलों की चीत्कार से गूंज उठी. घटना की सूचना मिलते ही कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश सहित कई ग्रामीण पहुंचे और बस में फंसे घायलों को निकाला. इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. घटना के बाद रजरप्पा थाना के एएसआई श्याम बाबू शाह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों से घटना की जानकारी ली.

बस दुर्घटना के बाद प्रवासी मजदूरों के बीच बिस्किट का वितरण
बस दुर्घटना के बाद प्रवासी मजदूरों के बीच बिस्किट का वितरण
प्रभात खबर

तहसील भवन में रहने की व्यवस्था

रामगढ़ की विधायक ममता देवी के निर्देश पर श्री मंगलेश द्वारा बस में सवार लोगों को राहत के लिए बिस्किट, पानी का बोतल दिया गया. दुलमी बीडीओ के द्वारा तत्काल इन प्रवासियों को तहसील भवन में रखने की व्यवस्था करायी गयी. गौरतलब हो कि एक माह पूर्व भी प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र से पश्चिम बंगाल ले जा रही बस केझिया घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी. इस घटना में भी लगभग 35 लोग घायल हुए थे.

दो लाख में बस बुक कर घर लौट रहे थे

बताया जाता है कि बस में सवार सभी लोग गुजरात की एक कपड़ा फैक्ट्री में काम कर रहे थे. लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. इसके बाद ये लोग दो लाख रुपये में बस बुक करके गुजरात के दमनदीप से पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर लौट रहे थे. बस में पिंटू मंडल, प्रदीप बर्मन, सुकबला बर्मन, मनोज बर्मन, जयंती मंडल, बिशु, संजय महतो, रिंपा महतो, निपेन महतो, बृष्टि महतो, शंभूनाथ, बाबूलाल, उमेश सिंह, प्रसेनजीत सहित 48 लोग सवार थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें