1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. sukar bedia bought tractor by selling cattle and taking loans died after buried under same mtj

मवेशी बेचकर और कर्ज लेकर खरीदा था ट्रैक्टर, उसी के नीचे दबने से हो गयी मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मवेशी बेचकर और कर्ज लेकर खरीदा था ट्रैक्टर, उसी के नीचे दबने से हो गयी मौत. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल.
मवेशी बेचकर और कर्ज लेकर खरीदा था ट्रैक्टर, उसी के नीचे दबने से हो गयी मौत. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल.
Raj Kumar

गोला (राजकुमार): झारखंड के रामगढ़ जिला स्थित गोला थाना क्षेत्र के चाड़ी गांव अंतर्गत जाराटांड़ जंगल में शनिवार को ट्रैक्टर के नीचे दबने से ट्रैक्टर चालक सह मालिक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान चाड़ी के करमाली टोला निवासी सुकर बेदिया (42) के रूप में हुई है.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है कि सुकर बेदिया जाराटांड़ जंगल में अपने ट्रैक्टर में मिट्टी लोड कर रहा था. इस दौरान ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित हो गया और वह ट्रैक्टर के चक्का के नीचे आ गया.

घटनास्थल पर ही सुकर बेदिया की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि उसने छह माह पूर्व अपने घर के मवेशी को बेचकर एवं महिला स्वयं सहायता समूह से कर्ज लेकर ट्रैक्टर खरीदा था. वह खुद ट्रैक्टर चलाता था. सुकर बेदिया घर का एकमात्र कमाऊ व्यक्ति था.

उस पर अपने वृद्ध माता-पिता के अलावा पत्नी सहित पांच छोटे-छोटे बच्चों के लालन-पालन की भी जिम्मेवारी थी. घटना के बाद से उनके परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. उनका कहना है कि उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. अब उनके परिजनों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

ग्रामीण बोले, मृतक के परिजनों को मुआवजा दे प्रशासन.
ग्रामीण बोले, मृतक के परिजनों को मुआवजा दे प्रशासन.
Raj Kumar

मृतक के पिता बलकू बेदिया ने बताया कि उसका इकलौता पुत्र सुकर बेदिया था. वही कमाकर पूरे परिवार का भरण-पोषण करता था. अब वही इस दुनिया से चला गया. उनके परिवार का अब क्या होगा. ग्रामीणों ने प्रशासन से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें