1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. patratu dam boating siberian birds acrobatics and netua island attracts tourists grj

पतरातू डैम में नौका विहार का आनंद दोगुनी कर रही साइबेरियन पक्षियों की कलाबाजी, मन मोह रहा नेतुआ टापू

साइबेरियन पक्षियों की कलाबाजी पर्यटकों को और रोमांचित कर रही है. पतरातू लेक रिसॉर्ट के पार्क व झूले बच्चों व बड़े सभी को भा रहे हैं. पतरातू-पिठोरिया घाटी भी पर्यटकों का मन मोह रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: नौका विहार का आनंद लेते पर्यटक
Jharkhand News: नौका विहार का आनंद लेते पर्यटक
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू में अभी भी नये साल का उत्साह देखा जा रहा है. पतरातू डैम में नौका विहार लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है. मोटर बोट की सवारी लोगों को रोमांच से भर रही है. लोग नौका विहार का आनंद ले रहे हैं. बीच-बीच में साइबेरियन पक्षियों की कलाबाजी पर्यटकों को और रोमांचित कर रही है. पतरातू लेक रिसॉर्ट के पार्क व झूले बच्चों व बड़े सभी को भा रहे हैं. पतरातू डैम के दूसरे छोर पर अवस्थित नेतुआ टापू की खूबसूरती भी देखते बनती है.

पतरातू लेक रिसॉर्ट के बाहर विभिन्न व्यंजनों से सजे ठेले-खोमचे पर भी भीड़ है. डैम के फाटक क्षेत्र में भी लोग सैर-सपाटे करते दिख रहे हैं. पतरातू-पिठोरिया घाटी भी पर्यटकों का मन मोह रही है. पहाड़ की ऊंचाई से डैम व पहाड़ की खूबसूरती को लोग निहारते नहीं थकते. घुमावदार सड़कों का नजारा पहाड़ की चोटी से लोगों को रोमांच से भर देता है. यहां कई स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट भी बने हैं.

पतरातू डैम के दूसरे छोर पर अवस्थित नेतुआ टापू की खूबसूरती देखते बनती है. पर्यटक यहां पर पूरे डैम को नाव से पार करके पहुंचते हैं. यहां से पूरे डैम के सुंदर नजारे का आनंद उठाया जा सकता है. खूबसूरत ढंग से सजे इस टापू पर पर्यटकों के लिए रेस्टोरेंट भी है. खूबसूरत साज-सज्जा के कारण यहां का भ्रमण लोगों को आनंदित कर देता है. इस टापू पर सड़क मार्ग से हरिहरपुर, बीचा होते हुए पहुंचा जा सकता है. बासल, जराद, बरघुटूवा होकर भी निजी वाहन से लोग यहां पहुंच सकते हैं.

रिपोर्ट: अजय तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें