1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. kasam parade punjab regimental center trainee jawans took oath best performing jawans honored grj

कसम परेड: पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में प्रशिक्षु जवानों ने ली शपथ, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सम्मानित

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल तरुण सती ने अपने संबोधन में युवा सैनिकों को राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान सेवा काल में आने वाली चुनौतियों से जवानों को अवगत कराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: कसम परेड का निरीक्षण करते अतिथि
Jharkhand News: कसम परेड का निरीक्षण करते अतिथि
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के रामगढ़ जिले में पंजाब रेजिमेंटल सेंटर, रामगढ़ के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में वाइएस-170 कोर्स के प्रशिक्षु 181 रंगरूटों के लिए कसम परेड का आयोजन किया गया. कसम परेड के मुख्य अतिथि पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल तरुण सती थे. अपने संबोधन में उन्होंने युवा सैनिकों को राष्ट्र की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान सेवा काल में आने वाली चुनौतियों से जवानों को अवगत कराया. इस मौके पर प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जवानों को सम्मानित किया गया.

सैनिक का दर्जा

रामगढ़ के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में वाइएस-170 कोर्स के प्रशिक्षु 181 रंगरूटों के लिए आयोजित कसम परेड का मुख्य अतिथि पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल तरुण सती ने निरीक्षण किया. कसम परेड में प्रशिक्षुओं ने 34 सप्ताह का चुनौतिपूर्ण कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भारतीय सेना के पंजाब रेजिमेंट में नियमित सैनिक का दर्जा हासिल किया. पंरपरा के अनुसार उन्हें निष्ठा और कर्तव्य के प्रति समर्पण की शपथ दिलाई गई.

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जवान सम्मानित

मुख्य अतिथि कर्नल तरुण सती ने खुली जिप्सी से रामगढ़ के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में वाइएस-170 कोर्स के प्रशिक्षु 181 रंगरूटों के लिए आयोजित कसम परेड का निरीक्षण किया. शपथ ग्रहण के बाद रेजिमेंट के बैंड के मधुर धुन पर जवानों ने परेड कर मुख्य अतिथि को सलामी दी. प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जवानों को मुख्य अतिथि द्वारा पदक प्रदान कर सम्मानित किया गया.

रिपोर्ट: सुमित कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें