1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand news patratu lake resort opens after a long time wave of happiness among tourists smj

Jharkhand News : लंबे अरसे के बाद पतरातू का लेक रिसोर्ट खुला, सैलानियों में खुशी की लहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लंबे अरसे बाद पतरातू का लेक रिसोर्ट खुला. सैलानियों में दिखी खुशी.
Jharkhand news : लंबे अरसे बाद पतरातू का लेक रिसोर्ट खुला. सैलानियों में दिखी खुशी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Ramgarh News, पतरातू (अजय तिवारी) : कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लंबे समय से बंद पड़े झारखंड के पार्क, रिसोर्ट, कोचिंग सेंटर, सिनेमा घर समेत अन्य संस्थानों में सोमवार (एक मार्च, 2021) से रौनक लौट आयी है. लंबे अरसे के बाद खुलने के कारण कई जगहों पर लोगों की काफी भीड़ देखी गयी, वहीं कई जगहों पर पहले दिन होने के कारण कम भीड़ रही. इधर, रामगढ़ जिला के पतरातू लेक रिसोर्ट खुलने पर सैलानियों में काफी खुशी देखी गयी.

कोरोना वायरस महामारी के कारण रामगढ़ के पतरातू लेक रिसोर्ट को बंद कर दिया गया था. जिसे सरकार से मिले निर्देश के बाद पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. सोमवार यानी एक मार्च, 2021 को सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी. अच्छी संख्या में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ पतरातू लेक रिसोर्ट पहुंचे.

Jharkhand news : रामगढ़ का पतरातू लेक रिसोर्ट खुलने के बाद सैलानियों में दिखा काफी उत्साह.
Jharkhand news : रामगढ़ का पतरातू लेक रिसोर्ट खुलने के बाद सैलानियों में दिखा काफी उत्साह.
प्रभात खबर.

पतरातू लेक रिसोर्ट के खुलने से इस पर्यटन स्थल से जीविकोपार्जन करने वाले नौका चालक, घोड़ा चालक, होटल व्यवसायी, फोटोग्राफर समेत ठेले और खोमचे वाले काफी खुश दिखे. 3 ओर से पहाड़ियों से घिरे इस पतरातू लेक रिसोर्ट के विभिन्न क्षेत्र चिल्ड्रन पार्क समेत मोटर वोटिंग का सैलानियों ने काफी आनंद उठाया. लंबे अरसे के बाद लेक रिसोर्ट खुलने से सैलानियों के आने से कारोबारियों में काफी उत्साह देखने को मिला.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण झारखंड के पार्क, कोचिंग सेंटर, स्कूल, कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान और अन्य स्थानों को बंद कर दिया गया था. लेकिन, धीरे- धीरे कोरोना वायरस संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद राज्य सरकार ने एक मार्च से कंटेनमेंट जोन को छोड़ अन्य स्थानों पर कई शर्तों के साथ छूट बढ़ा दी है. इसी के तहत सोमवार यानी एक मार्च, 2021 से कई गतिविधियां तेज हो गयी है. हालांकि, इस दौरान कोराना गाइडलाइन्स की सख्ती से पालन करने पर जोर दिया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें