1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand news heavy explosion near karma local cell office of ccl kuju area many items found by police from the spot smj

CCL कुजू क्षेत्र के करमा लोकल सेल ऑफिस के पास जोरदार विस्फोट, मौके से पुलिस को मिले कई सामान

रामगढ़ जिला के CCL कुजू क्षेत्र स्थित करमा परियोजना लोकल सेल ऑफिस के पास जोरदार विस्फोट हुआ. लोग इसे बम विस्फोट मान रहे हैं, लेकिन पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. इधर, विस्फोट की चपेट में आने से कार्यालय में बैठे एक कर्मी को हल्की चोट लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुजू के करमा परियोजना लोकल सेल कार्यालय के बाहर विस्फोट मामले की जांच करते पुलिस अधिकारी.
कुजू के करमा परियोजना लोकल सेल कार्यालय के बाहर विस्फोट मामले की जांच करते पुलिस अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (कुजू, रामगढ़) : रामगढ़ जिले के CCL कुजू क्षेत्र स्थित करमा परियोजना लोकल सेल (सेल संचालन समिति) कार्यालय में जोरदार विस्फोट हुआ. घटना में कार्यालय में बैठे सुगिया निवासी मोहित मुंडा को हल्की चोट लगी है. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. इधर, पुलिस ने कार्यालय के समीप से एक दीवार घड़ी, बैटरी, तार समेत कई अन्य सामान बरामद किया है. हालांकि, लोग इसे बम विस्फोट मान रहे हैं, लेकिन अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं की है.

बम विस्फोट होने की सूचना पर CCL सुरक्षा विभाग, CCL अधिकारी व कर्मी, सेल समिति के प्रतिनिधि एवं आसपास के लोग घटनास्थल पहुंचे. बाद में रामगढ़ डीएसपी किशोर कुमार रजक, कुजू ओपी प्रभारी अवधेश कुमार, सअनि तालेबर महतो सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. साथ ही मामले का छानबीन किया तथा सेल समिति व अन्य लोगों से पूछताछ किया.

बड़ा हादसा होने से टला

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जो सामान बरामद किया है उसे एस्बेस्टस कार्यालय के ऊपर में बोरे से ढक कर रखा गया था. जिससे बड़ा हादसा होने से टला. विस्फोट इतना जोरदार था कि दूर तक आवाज गूंजा. अगर कार्यालय के भीतर या भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में यह फटा होता, तो बड़ी घटना घट सकती थी. लेकिन, बम एस्बेस्टस सीट के ऊपर रखा गया था और ऊपर में ही विस्फोट हुआ. जिससे केवल एस्बेस्टस सीट टूटा तथा मामूली रूप से एक कार्यालय कर्मी को चोट लगी.

पुलिस ने जब्त किये कई सामान

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने कार्यालय के समीप से एक दीवार घड़ी, बैटरी, तार समेत कई अन्य सामान बरामद किया है. मौके पर डीएसपी श्री रजक ने कहा कि देखने से कहीं से बम नहीं लग रहा है. जो सामान जब्त हुई वह CCL के अंडर ग्राउंड माइंस में डायनामाइट के रूप में इस्तेमाल होता है. पर, लोगों का कहना था कि जिस तरह से बम को दीवार घड़ी के सुई के साथ तार के माध्यम से जोड़ा गया है, वो कहीं ना कहीं टाइम बम सेट होगा, जिसके माध्यम से लोगों को उड़ाने की योजना बनायी गयी थी.

कहीं उग्रवादियों का दस्तक तो नहीं

कई लोग इसे नक्सलियों से जोड़ कर भी देख रहे हैं. लोगों के बीच दहशत फैलाने व अपनी छाप छोड़ने के लिए इस तरह का कार्य किया गया होगा. हालांकि, अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेवारी नहीं ली है.

माहौल बिगाड़ने का प्रयास : संचालन समिति

सेल समिति के सदस्यों का कहना था कि काफी लंबे समय से सेल का संचालन होता आया है. इस तरह का यह पहली घटना है. इससे पहले कभी भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटित हुई थी. लगता है माहौल बिगाड़ने के नियत से शरारती तत्वों ने इस तरह की हरकत की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें