1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand government 1st year development seen in ramgarh with an amount of 180 crores matric and inter district toppers honored smj

Jharkhand Government 1 Year : 180 करोड़ की राशि से रामगढ़ में दिखेगा विकास, मैट्रिक व इंटर के जिला टॉपर हुए सम्मानित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हेमंत सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर सिदो कान्हू मैदान में आयोजित कार्यक्रम  में परिसंपत्तियों का वितरण करते विधायक, डीसी व अन्य.
Jharkhand news : हेमंत सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर सिदो कान्हू मैदान में आयोजित कार्यक्रम में परिसंपत्तियों का वितरण करते विधायक, डीसी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Government 1 Year, Jharkhand News, Ramgarh News, रामगढ़ : झारखंड की हेंमत सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार को रामगढ़ के सिदो कान्हू मैदान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैंदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सिदो कान्हू मैदान में कराया गया. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन व परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. जिला स्तरीय कार्यक्रम की शुरुआत विधायक ममता देवी, डीसी संदीप सिंह, एसपी प्रभात कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारियों ने दीप जलाकर किया. इस दौरान मैट्रिक व इंटर के जिला टॉपर को सम्मानित भी किया गया.

इस दौरान संबोधित करते हुए विधायक ममता देवी ने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजनों की आशाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने का पूरा प्रयास किया है. सरकार का गठन होते ही कोरोना महामारी जैसी समस्या सामने आकर खड़ी हो गयी थी. लेकिन, सरकार ने अपने दृढ़ संकल्प से ना सिर्फ देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों, बसों यहां तक कि हवाई जहाज से भी लाने का कार्य किया. यह दर्शाता है कि हम राज्य की जनता के प्रति किस हद तक समर्पित हैं.

डीसी संदीप सिंह ने सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य सरकार के प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर रामगढ़ जिला से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लगभग 180 करोड़ की राशि की योजनाओं का शिलान्यास/ उद्घाटन/ परिसंपत्तियों का वितरण/गृह प्रवेश किया गया. जिनमें 119.64321 की राशि के 14 योजनाओं का उद्घाटन, 0.94 करोड़ की राशि के योजना का शिलान्यास व 5738 लाभुकों के बीच कुल 52.5402 करोड़ की राशि के परिसंपत्तियों का वितरण किया गया.

इनके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुल 6.5 करोड़ की राशि से बने 500 आवासों का गृह प्रवेश भी राज्य स्तरीय कार्यक्रम में किया गया. साथ ही रामगढ़ जिला अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में कुल 35.39755 करोड़ की राशि के योजनाओं का शिलान्यास/उद्घाटन/ परिसंपत्तियों का वितरण/ ग्रह प्रवेश किया गया, जिनमें 34.55317 करोड़ की राशि के 26 योजनाओं का उद्घाटन, 0.83938 करोड़ की राशि के नई योजनाओं का शिलान्यास एवं 10 लाभुकों के बीच 0.0050 करोड़ की राशि के परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहां कि जिले वासियों से सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक रहने एवं अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की.

छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया

कार्यक्रम के दौरान मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया. इन सब के अलावा जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान बैंक लिंकेज, हरा राशन कार्ड, सुकन्या योजना, कन्यादान योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. सरकार की प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर जिले के सभी प्रखंडों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण हो चुके आवासों का गृह प्रवेश भी कराया गया. कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला के विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी, सांसद प्रतिनिधि, विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें