1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. in barkakana unemployed son kills father in search of job goes to jail smj

बरकाकाना में बेरोजगार बेटे ने नौकरी की चाह में पिता की हत्या की, गया जेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ramgarh news : रामगढ़ : रामगढ़ जिला अंतर्गत बरकाकाना के सीसीएल कॉलोनी क्षेत्र में एक बेरोजगार बेटे ने नौकरी की चाहत में अपने पिता की हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी, चाकू, मृतक का मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड आरोपी के पास से बरामद किया है. आरोपी अपने पिता की हत्या की बात स्वीकारी है.

घटना के संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने कहा कि सीसीएल कॉलोनी नयानगर स्थित अंबेडकर चौक निवासी कृष्णा राम की हत्या उसके बड़े बेटे भोला राम ने कर दी थी. भोला राम अपने पिता की जगह खुद नौकरी करना चाहता था. हत्या 18 नवंबर, 2020 को हुई है. मृतक कृष्णा राम केंद्रीय भंडार में सुरक्षाकर्मी थे.

क्या है मामला

आरोपी 17 नवंबर, 2020 को अपने पैतृक आवास औरंगाबाद के नवीनगर से रामगढ़ जिला अंतर्गत बरकाकाना पहुंचा था. रात में उसके पिता के दोस्त घर पर पहुंचे. इसके बाद आरोपी बेटा बरकाकाना रेलवे स्टेशन चला गया और वहीं रात बितायी. दूसरे दिन यानी 18 नवंबर, 2020 को आरोपी बेटा भोला राम ने अपने पिता की रेकी की. पिता को सेकेंड शिफ्ट की ड्यूटी में जाते देखकर भोला पिता से छुपते हुए क्वार्टर आ गया और क्वार्टर परिसर में लगे आम के पेड़ पर छिप कर बैठ गया. देर रात उसके पिता ड्यूटी से लौटे. इस बीच छुपते-छुपाते भोला अपने पिता के घर में छुप गया. पिता के सोते ही उसने घर में रखे हथौड़े से पिता के सर पर कई वार किये. जब वह अधमरा हो गये, तो भोला ने घर में रखे सब्जी काटनेवाले चाकू से पिता की गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के बाद भोला अपने पिता की साइकिल, मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड लेकर रामगढ़ भाग गया.

कैसे खुला राज

बेटे भोला राम द्वारा अपने पिता की हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गयी. घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन गायब मिला था. इस बीच आरोपी बेटा भोला ने मृतक पिता के मोबाइल फोन में अपना सिम लगाकर ससुराल बात की. इधर, मोबाइल फोन के दोबारा इस्तेमाल होने और उसके लोकेशन के आधार पर पुलिस ने आरोपी भोला को गिरफ्तार किया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी भोला ने अपने पिता की हत्या की बात कबूली है.

क्यों की पिता की हत्या

पुलिस के मुताबिक, सीसीएल के प्रावधानों के अनुसार, सेवाकाल के दौरान अगर कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है, तो उसकी जगह उसके आश्रितों को नौकरी दी जाती है. इसी बात को ध्यान में रख कर काफी दिनों से बेरोजगार बेटा भोला राम ने अपने पिता की हत्य कर दी. आरोपी बेटे की मंशा थी कि पिता की मौत के बाद उसकी जगह उसे नौकरी मिला जायेगा, लेकिन मोबाइल फोन से बात करना आरोपी बेटे के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें