1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. elephant riot continues in dulmi at ramgarh youth slammed to death panic in the area smj

Jharkhand news: हाथियों का उत्पात रामगढ़ के दुलमी में जारी, युवक को पटक कर मार डाला, क्षेत्र में दहशत

रामगढ़ के दुलमी क्षेत्र में हाथियों को उत्पात जारी है. चटाक गांव में एक युवक का हाथी ने पटककर मार डाला. इस घटना के बाद जहां अन्य ग्रामीण डरे और सहमे हैं, वहीं वन विभाग के खिलाफ आक्रोशित भी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: हाथी के शिकार हुए मृतक के परिजन को तत्काल सहायता राशि देते जिप अध्यक्ष.
Jharkhand news: हाथी के शिकार हुए मृतक के परिजन को तत्काल सहायता राशि देते जिप अध्यक्ष.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: रामगढ़ जिला के दुलमी प्रखंड क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात चरम पर है. हर दिन हाथियों का झुंड इस क्षेत्र में अपनी आतंक से कोहराम मचा रहा है. मंगलवार की रात चटाक गांव में एक जंगली हाथी ने एक युवक को पटक कर मार डाला. मृतक की पहचान संतोष कुमार महतो (30 वर्ष) के रूप में की गयी है.

बताया जाता है कि वह रात्रि करीब 8 बजे खेत में लगे आलू को देखने गया था. इस बीच एक हाथी ने सूंढ़ से उठा कर उसे पटक दिया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. रातभर वह अपने घर नहीं लौटा, तो परिजन और ग्रामीण बुधवार सुबह उसे खोजने के लिए निकले. जहां संतोष आलू के खेत में मृत पड़ा मिला. साथ ही हाथियों के रौंदने के कारण फसल भी बर्बाद हो गया.

इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, ग्रामीणों में भी शोक की लहर है. घटना के बाद यहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गयी. वन विभाग के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया. ग्रामीणों के मुताबिक, हर दिन हाथियों का झुंड इस क्षेत्र में उत्पात मचा रहा है. इसके बावजूद वन विभाग द्वारा हाथियों को सुरक्षित जंगल की ओर नहीं भेज रहे हैं. जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने वन कर्मियों को खरी-खोटी सुनायी.

उधर, घटना की सूचना मिलने पर जिला परषिद अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो घटनास्थल पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. उन्होंने वनरक्षी यशवंत कुमार व शिकारी हेम्ब्रम की मौजूदगी में विभाग से मिलने वाले मुआवजे राशि को मृतक की पत्नी को तत्काल 25 हजार रुपया दिया. जबकि शेष राशि तीन लाख 75 हजार रुपये बाद में दिलाने का आश्वासन दिया. इसके बाद शव के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गयी.

बता दें कि हाथियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. मौके पर परमेश्वर पटेल, प्रदीप सिंह, अरुण दीवान, नरेश दीवान, संतोष महतो, पंकज कुमार, लालचंद ठाकुर, बिजेंद्र ठाकुर सहित कई मौजूद थे.

रिपोर्ट : धनेश्वर कुंदन, दुलमी. रामगढ़.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें