1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. crime news jharkhand bihar connection of illegal cattle smuggling 4 accused including postal parcel container arrested in gola of ramgarh smj

Jharkhand Crime News : अवैध मवेशी तस्करी का झारखंड- बिहार कनेक्शन, रामगढ़ के गोला में डाक पार्सल कंटेनर समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रामगढ़ के गोला थाना की पुलिस ने अवैध मवेशी भरे कंटेनर समेत 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार.
रामगढ़ के गोला थाना की पुलिस ने अवैध मवेशी भरे कंटेनर समेत 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Ramgarh News, गोला (रामगढ़) : झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला की पुलिस ने सोमवार (8 फरवरी, 2021) की अहले सुबह डीवीसी चौक के समीप मवेशियों से भरा एक कंटेनर के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में की गयी. पुलिस ने 42 मवेशी से भरा कंटेनर को जब्त कर थाना ले आयी. पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह मवेशी बिहार के ग्राम भदिया थाना बाराहचट्टी जिला गया निवासी पिंटू खान की है. पुलिस ने पशु तस्करी का मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

इस संबंध में मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि रामगढ़ एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के गया से एक कंटेनर में अवैध मवेशी लोड कर डालटनगंज, बालूमाथ, रांची, रामगढ़ होते हुए बंगाल के अवैध वधशाला में ले जाया जा रहा. इसके बाद डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

अहले सुबह करीब 5 बजे एक कंटेनर गोला- चारु पथ से आता हुआ दिखा. जिसे डीवीसी चौक में जांच के लिए रोकने का इशारा किया गया, तो वह भागने लगा. इसके बाद सड़क को जाम कर कंटेनर को पकड़ा गया. कंटेनर में 42 मवेशी लदा हुआ था. साथ ही वाहन में चालक सहित 4 लोग सवार थे.

मवेशियों के संबंध में जब कागजात की मांग की गयी, तो कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. इसके बाद वाहन को कब्जे में लेने के बाद चारों को गिरफ्तार कर थाना ले जाया गया. पूछताछ में तस्करों ने कई लोगों के नाम बताये हैं. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी गोला, रजरप्पा एवं बरलंगा पुलिस ने अवैध मवेशियों के साथ कई लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है. छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर संजय कुमार गुप्ता, रजरप्पा थाना इंस्पेक्टर विपिन कुमार, गोला थाना प्रभारी बीएन ओझा, विक्रम शील, संतोष कुमार गुप्ता, कुंदन कुमार राव, सुमित सिंह, मनीदीप सहित कई पुलिस कर्मी शामिल थे.

पुलिस ने बताया कि कंटेनर में लोगों को गुमराह करने लिए डाक पर्सल एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लिखा हुआ था, ताकि कोई भी कंटेनर वाहन की जांच न करे. जिससे मवेशी की तस्करी आराम से हो सके. लेकिन, तस्कर रामगढ़ पुलिस को चकमा नहीं दे सके और पुलिस ने मवेशी सहित तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

मवेशी तस्करी के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार मवेशी तस्कर नासिम अंसारी पिता मोइनुद्दीन अंसारी ग्राम गोही थाना दरिहर जिला रोहतास बिहार, गेजाली खान पिता जाफर खान ग्राम वेद्यपुरा थाना गुरुआ जिला गया, शहजाद कुरैशी पिता मकसूद कुरैशी ग्राम बभनडीहा थाना ओबारा जिला औरंगाबाद बिहार एवं मेराज खान पिता निजार खान ग्राम आजाद नगर धनबाद को गिरफ्तार किया गया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें