1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. coronavirus vaccination news vaccine ends community health center mandu at ramgarh villagers returned disappointed smj

Coronavirus Vaccination News : रामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मांडू में कोरोना वैक्सीन खत्म, निराश लौटे ग्रामीण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रामगढ़ के मांडू CHC में कोरोना वैक्सीन खत्म होने के बाद निराश लौटे ग्रामीण.
Jharkhand News : रामगढ़ के मांडू CHC में कोरोना वैक्सीन खत्म होने के बाद निराश लौटे ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Coronavirus Vaccination News, Jharkhand News (कुजू- रामगढ़) : झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मांडू में गुरुवार को कोरोना वैक्सीन खत्म हो गया. इससे दूर-दराज क्षेत्रों से वैक्सीन लेने हॉस्पिटल पहुंचे ग्रामीणों को निराश होकर घर लौटना पड़ा. गुरुवार को अन्य दिनों की तरह हॉस्पिटल में लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा था. तभी एक वाइल समाप्त होते ही स्वास्थ्य कर्मियों को हॉस्पिटल में और वाइल नहीं होने की जानकारी मिली. मजबूरन केंद्र में टीकाकरण करने वाले कर्मियों ने लोगों को बिना टीका दिये घर भेजना पड़ा.

ग्रामीणों के मुताबिक, इन दिनों कोरोना का प्रभाव काफी बढ़ा हुआ है. ऐसे में टीका लेने के लिए हॉस्पिटल आये थे, लेकिन हॉस्पिटल में टीका वाला दवा ही खत्म हो गया. ग्रामीणों ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए हॉस्पिटल में जल्द से जल्द वैक्सीन मुहैया करायी जाये.

इस संबंध में केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक राम ने बताया कि वैक्सीन खत्म होने की जानकारी सिविल सर्जन को दे दी गयी है. उन्होंने कहा कि जैसे ही मांडू हॉस्पिटल में वैक्सीन पहुंचेगी, ग्रामीणों के बीच फिर से टीकाकरण कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

टूटी झरना में वैक्सीन खत्म, लौटे ग्रामीण

भरेचनगर सांडी स्थित टूटी झरना में कोरोना वैक्सीन लगाने आये लोग बिना वैक्सीन लिए ही घर लौट गये. बताया जाता है कि हॉस्पिटल में करीब 30 से 40 लोग वैक्सीन लगाने आये थे जो निराश होकर लौट गये. इस संबंध में रेफरल हास्पिटल प्रभारी डॉ अमरेश कुमार ने कहा कि हॉस्पिटल में वैक्सीन का वाइल हर दिन मांडू हॉस्पिटल से आपूर्ति की जाती है, पर आज वहां से वाइल नहीं मिला. जिसके कारण लोगों को वैक्सीन नहीं लग सका.

Jharkhand news : रामगढ़ स्थित कुजू बाजार में बिना मास्क पहने ही खरीदारी करते लोग.
Jharkhand news : रामगढ़ स्थित कुजू बाजार में बिना मास्क पहने ही खरीदारी करते लोग.
प्रभात खबर.

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद लोग नहीं लगा रहे हैं मास्क

इन दिनों कोरोना संक्रमण का मामला काफी बढ़ गया है. जिसे लेकर सरकार द्वारा कई गाइईलाइन भी जारी किये गये हैं. इसके बावजूद भी कई लोग अभी भी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. कुजू चौक में गुरुवार को कई लोग ऐसे दिखे जो बिना मास्क लगाये ही नजर आये. वहीं, गुरुवार को साप्ताहिक बाजार में भी लोग बिना मास्क के ही खरीदारी करते देखे गये. अगर लोग ऐसे ही बेखौफ होकर बिना मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं करते हैं, तो क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैल सकता है. हाल के दिनों में क्षेत्र में कई मामले भी सामने आये हैं. इसके बावजूद भी लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं करने के साथ मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. कुजू पुलिस द्वारा बीच-बीच में कई बार मास्क चेकिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन लोग बाज नहीं आ रहे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें