1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. coronavirus causes chhinnamastika dham at rajrappa of jharkhand closed till april 14

Jharkhand : कोरोना वायरस के चलते छिन्नमस्तिका धाम 14 अप्रैल तक भक्तों के लिए बंद

By Mithilesh Jha
Updated Date

रामगढ़ : झारखंड (Jharkhand) रामगढ़ (Ramgarh) में रजरप्पा (Rajrappa) स्थित सुप्रसिद्ध छिन्नमस्तिका देवी धाम (Chhinnamastika Devi Dham) को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मद्देनजर भक्तों के लिए तत्काल प्रभाव से 14 अप्रैल (14 April) तक के लिए बंद कर दिया गया है.

रामगढ़ के उपायुक्त संदीप सिंह ने शुक्रवार को इस निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर ट्रस्ट के पुजारियों ने मंदिर को बंद करने की बात कही थी और कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए शुक्रवार (20 मार्च, 2020) को छिन्नमस्तिका मंदिर को भक्तों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया गया.

उन्होंने बताया कि रजरप्पा के छिन्नमस्तिका माता के इस मंदिर में दैनिक पूजन होगा, लेकिन भक्तों को यहां आने की छूट नहीं होगी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के अन्य मंदिरों, चर्चों और मस्जिदों में भी 14 अप्रैल तक के लिए प्रार्थना रोक दी गयी है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड में अब तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. बावजूद इसके सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है. विदेश से आने वाले तमाम लोगों की जांच की जा रही है. लोगों से अपील की जा रही है कि वे सावधान रहें. कोरोना के लक्षण दिखते ही डॉक्टर से संपर्क करें.

अब तक जितने लोगों के ब्लड सैंपल लिये गये हैं, उन्हें परिवार से अलग एकांत (आइसोलेशन) में रहने के लिए कहा जा रहा है. यह भी अपील की जा रही है कि यदि किसी और में भी यह लक्षण दिखे, तो उसके बारे में प्रशासन को सूचित करें.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रदेश की सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है. प्रधानमंत्री की अपील पर रविवार (22 मार्च, 2020) को जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है.

COVID19 से निबटने के लिए सभी जिलों को 50-50 लाख रुपये

झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रारंभिक तौर पर निबटने के लिए राज्य के सभी जिलों को 50-50 लाख रुपये आवंटित किये हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी 24 जिलों को कुल मिलाकर इस मद में 12 करोड़ रुपये का आवंटन किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें