1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. chandraprakash chaudhary mp of giridih came to save the jobs of 700 workers of rajrappa coal washery in ramgarh district of jharkhand mtj

रजरप्पा कोल वाशरी के 700 मजदूरों की नौकरी बचाने के लिए सामने आये सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रजरप्पा कोल वाशरी के 700 मजदूरों की नौकरी बचाने के लिए सामने आये सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी.
रजरप्पा कोल वाशरी के 700 मजदूरों की नौकरी बचाने के लिए सामने आये सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी.
Shankar Poddar

रजरप्पा (सुरेंद्र/शंकर): गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी 700 मजदूरों की नौकरी बचाने के लिए आगे आये हैं. उन्होंने बुधवार को रजरप्पा वाशरी का दौरा किया. यहां उन्होंने स्लेरी मजदूरों से मुलाकात की. मजदूरों ने अपनी समस्याएं सांसद के समक्ष रखा और कहा कि रजरप्पा वाशरी प्रबंधन यहां आरओएम कोयले का उठाव मशीन से कराने का आदेश दिया है. इस तरह प्रबंधन मजदूरों का शोषण कर रही है.

सांसद श्री चौधरी ने कहा कि वह 700 स्लेरी मजदूरों की रोजी-रोटी वह छिनने नहीं देंगे. यहां किसी भी हाल में मशीन से आरओएम का उठाव नहीं होगा. मजदूर हैंड लोडिंग से ही आरओएम का उठाव करेंगे. अगर प्रबंधन मजदूरों की समस्याओं को नहीं सुनती है, तो जोरदार आंदोलन किया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि मजदूरों का शोषण किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि कई आंदोलन के बाद रजरप्पा में हैंड लोडिंग शुरू की गयी थी. अब इसे बंद करने की साजिश की जा रही है. तत्पश्चात सांसद श्री चौधरी ने वाशरी पीओ रमेश चंद्र सिंह से मिलकर इस समस्या को शीघ्र दूर करने की बात कही. उन्होंने पीओ से कहा कि यहां सैकड़ों मजदूर वर्षों से हैंड लोडिंग कर अपने परिजनों का भरण-पोषण कर रहे हैं.

मौके पर आजसू के वरिष्ठ नेता धनेश्वर महतो, बिहारी चौधरी के अलावा स्लेरी मजदूर कयूम अंसारी, मोहरलाल महतो, कुलेश्वर महतो, रतन लाल महतो, राजेंद्र महतो, कामेश्वर महतो, टेकलाल महतो, जहीर अंसारी, बासु महतो, बसंत महतो, अर्जुन महतो, मनीजर महतो, मधु महतो, नरेश महतो, रमेश मुर्मू, मोहन मांझी सहित कई मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें