1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. agriculture minister badal patralekh reached chinnamastike temple said congresss victory decided in bermo by election gur

मां छिन्नमस्तिके के दरबार में पहुंचे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, बोले- बेरमो उपचुनाव में कांग्रेस की जीत तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख रामगढ़ के मां छिन्नमस्तिके मंदिर में पूजा करते
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख रामगढ़ के मां छिन्नमस्तिके मंदिर में पूजा करते
प्रभात खबर

रजरप्पा (सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार) : झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख आज रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके के दरबार में पहुंचे. उन्होंने कहा कि बेरमो विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत तय है. वहां की जनता ने पांच साल के लिए दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह को जनादेश दिया था. ऐसे में उपचुनाव में फिर कांग्रेस प्रत्याशी को ही जनता अपना समर्थन देगी.

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने मां छिन्नमस्तिके से कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के बेहतर स्वास्थ्य की भी कामना की. इस दौरान शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पुत्र राजू महतो भी उनके साथ थे. कृषि मंत्री ने बताया कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं. वे जल्द स्वस्थ हों, इसके लिए इनके पुत्र के साथ मैंने मां भगवती से प्रार्थना की है.

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि रामगढ़ के गोला को कृषि क्षेत्र का हब बनाया जायेगा. यहां की सब्जी पूरे देश में पहुंचायी जायेगी. इससे गोला डेली मार्केट की पहचान पूरे देश में होगी. गोला के बंद पड़े डेली मार्केट को शीघ्र खोला जायेगा. इसके लिए सरकार विचार कर रही है.

कृषि मंत्री ने कहा कि रामगढ़, हजारीबाग में यूरिया की कालाबाजारी की सूचना पर कई थोक विक्रेताओं के लाइसेंस रद्द किये गये हैं. इस कारण किसानों को थोड़ी परेशानी हो रही है. शीघ्र ही किसानों को सामान्य रूप से यूरिया मिलेगी. उन्होंने कहा कि बंद पड़े कोल्ड स्टोरेज व नये कोल्ड स्टोर खोलने के लिए सरकार काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार रेल, हवाई अड्डे, नवरत्न कंपनियां का निजीकरण कर अब किसानों का निजीकरण करने में लगी है. इससे देश की जनता त्रस्त है. कृषि के मुद्दे पर शनिवार को राज्यस्तरीय संवाद किया जायेगा. उन्होंने हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति रद्द करने के फैसले को पिछली सरकार की गलत नीति को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि इस मामले में रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

बेरमो विधानसभा में होने वाले उपचुनाव पर कृषि मंत्री ने कहा कि राजेंद्र सिंह द्वारा किये गये कार्यों का लाभ उनके पुत्र को मिलेगा. वहां कांग्रेस की जीत पक्की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल से परेशानी हो रही है. कई लोगों के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पा रहा है. उन्होंने इसके समाधान के लिए मुख्यमंत्री के आप्त सचिव को फोन कर जानकारी दी है. उन्होंने रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठ कर कई दिशा-निर्देश दिया. इस मौके पर दर्जनों किसानों के बीच बीज का वितरण किया.

मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शहजादा अनवर, जिलाध्यक्ष मुन्ना पासवान, कमाल शहजादा, राजेंद्रनाथ चौधरी, चंद्रशेखर पटवा, अमित महतो, सुधीर मंगलेश, लक्ष्मण महतो, किशोरी प्रसाद, अख्तर आजाद, लुमनाथ महतो, रचिया महतो, गौरीशंकर महतो, मिथलेश कुमार, मुरली मेहता, नीतीश पटेल, उत्तम महतो सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें