1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. 2 day strike news united front stalled work in ccl kuju area cpi blocked forelane for hours smj

2 Day Strike News: संयुक्त मोर्चा ने CCL के कुजू क्षेत्र में कार्य कराया ठप, CPI ने घंटों किया सड़क जाम

दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का असर रामगढ़ और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी देखा गया. संयुक्त मोर्चा ने CCL के चालू दो परियोजना करमा और तोपा में संयुक्त मोर्चा द्वारा कार्य को ठप कराया, वहीं CPI ने नयामोड़ फोरलेन को घंटों जाम रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कुजू के CCL तोपा परियोजना को बंद कराते संयुक्त मोर्चा के सदस्य.
Jharkhand news: कुजू के CCL तोपा परियोजना को बंद कराते संयुक्त मोर्चा के सदस्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को लेकर सोमवार को रामगढ़ जिला के कुजू क्षेत्र स्थित CCL के चालू दो परियोजना करमा और तोपा में संयुक्त मोर्चा द्वारा कार्य को ठप कराया गया. जिससे परियोजना का कार्य पूरी तरह ठप पड़ गया. वहीं, भाकपा ने नयामोड़ फोरलेन को घंटों जाम रखा. सड़क जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

Jharkhand news: CPI ने नयामोड़ फोरलेन को घंटों किया जाम. जाम के कारण वाहनों की लगी लंबी लाइन.
Jharkhand news: CPI ने नयामोड़ फोरलेन को घंटों किया जाम. जाम के कारण वाहनों की लगी लंबी लाइन.
प्रभात खबर.

CCL के चालू दो परियोजना में कार्य कराया ठप

कुजू क्षेत्र स्थित CCL के चालू दो परियोजना तोपा और करमा में सयुंक्त मोर्चा द्वारा नारेबाजी करते हुए कार्य को ठप कराते नजर आये. करमा परियोजना में संयुक्त मोर्चा द्वारा आहूत बंदी का छिटपुट असर रहा. बंदी में शामिल UCW, BMS, RCMS और AJKS के यूनियन प्रतिनिधि समय पर परियोजना पहुंचे. साथ ही प्रतिनिधियों ने काम पर पहुंचे मजदूरों को समझा-बुझाकर काम को बंद कराने का प्रयास किया. मजदूर कुछ देर के लिए काम पर जाने से रुके भी, लेकिन बाद में वे धीरे-धीरे अपनी हाजरी बनाते हुए अपने-अपने कामों में लग गये.

बंदी को लेकर SBI छोड़ अन्य बैंक रहे बंद

ट्रेड यूनियनों का दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के बाद कुजू क्षेत्र के SBI छोड़ अन्य बैंक का कार्य पूरी तरह ठप रहा. बैंक कर्मियों की यूनियनों के एक वर्ग ने भी हड़ताल का समर्थन किया है. जिससे क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब एंड सिंध बैंक सहित अन्य बैंक की सेवाएं पूरी तरह ठप रही है. जिसके कारण ग्राहकों को लेन-देन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

भाकपा ने नयामोड़ फोरलेन सड़क को किया जाम

किसान और मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, झारखंड राज्य के सहायक सचिव सह अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव महेंद्र पाठक, मांडू प्रखंड सचिव मेवालाल प्रसाद, डाडी प्रखंड सचिव नेमन यादव के संयुक्त नेतृत्व में नयामोड़ फोरलेन सड़क को करीब 3 घंटे के लिए जाम कर दिया. जिसके कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. बंद सुबह 8 बजे से लेकर 11 बजे तक रहा.

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई

बंद में मुख्य रूप से भाकपा राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद मेहता और सहायक राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने संयुक्त रूप से कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई को रोकने में विफल रही है. लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आमलोगों के जरूरतमंद सामग्री के दाम बढ़ते जा रहे हैं. बता दें कि देश के सभी श्रमिक संगठनों ने दो दिवसीय आम हड़ताल की घोषणा की है. जिसके समर्थन में भाकपा समर्थन करते हुए आज सड़क पर उतर कर केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध कर रही है. मौके पर जगन्नाथ तुरी, मजहर लाल, शराफत अंसारी, बबलू उरांव, जगरनाथ, किशोरी गुप्ता, कुलेश्वर मेहता, क्यूम मल्लिक, राबिया खातून, इकबाल मिर्जा, लखन महतो, तेजल महतो, दशरथ राम, भगत मल्हार आदि मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें