हथियार से लैस ग्रामीणों ने विवादित निर्माण तोड़ा

भुरकुंडा : भुरकुंडा हाई स्कूल के समीप गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर जमकर हंगामा हुआ. दर्जनों की संख्या में हरवे-हथियार के साथ विवादित जमीन पर पहुंचे लादी गांव के महिला-पुरुषों ने निर्माण को मिनटों में ध्वस्त कर दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद राजकुमार राय के साथ ग्रामीणों ने मारपीट भी की. सूचना पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2018 5:32 AM
भुरकुंडा : भुरकुंडा हाई स्कूल के समीप गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर जमकर हंगामा हुआ. दर्जनों की संख्या में हरवे-हथियार के साथ विवादित जमीन पर पहुंचे लादी गांव के महिला-पुरुषों ने निर्माण को मिनटों में ध्वस्त कर दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद राजकुमार राय के साथ ग्रामीणों ने मारपीट भी की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया.
ग्रामीण कन्हाई राम का कहना था कि यह जमीन उनके पुरखों की है. बिहार सरकार ने भू-दान में उनके दादा भदवा रविदास को कुल 4.25 एकड़ जमीन दी थी. यह जमीन उसी का हिस्सा है. लेकिन हालिया दिनों में यहां संपन्न हुए यज्ञ की आड़ में भगवा झंडा लगाकर निर्माण कर लिया गया. पहले प्लास्टिक से जमीन की घेराबंदी की गयी.
हमलोगों ने सोचा कि यज्ञ के दौरान दुकान खोला गया है. लेकिन अंदर ही अंदर दीवार खड़ा कर दुकान का रूप दे दिया गया. जिसका पता चलने पर निर्माण को तोड़ा गया है.
इधर, निर्माण करने वाले लालबाबू राय व राजकुमार राय ने बताया कि यह जमीन हमारी है. हमलोग यहां चाय दुकान खोल कर अपनी रोजी-रोटी चला रहे थे. आज लादी के ग्रामीणों ने आकर उनका दुकान को तोड़ दिया है. विवाद पर दोनों पक्षों ने अलग-अलग आवेदन भुरकुंडा थाना में दिया है. थाना प्रभारी विष्णुदेव चौधरी ने कहा कि विवाद सुलझने तक जमीन पर किसी तरह का कोई कंस्ट्रक्शन नहीं होगा. जांच के बाद नतीजा निकाला जायेगा.
हाइ स्कूल से भी चल रहा विवाद
विवादित जमीन पर हाइ स्कूल प्रबंधन अपना दावा पूर्व में ही कर चुका है. इस मामले में हाइ स्कूल प्रबंधन ने लालबाबू राय के खिलाफ जमीन कब्जा करने का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद इस जमीन पर धारा 144 लग गया था. एसडीओ ने सीओ से जमीन की जांच कर रिपोर्ट मांगी थी. अभी यह मामला चल ही रहा था कि इस बीच जमीन पर तीसरा पक्ष लादी के ग्रामीणों ने भी अपना दावा पेश कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version