उरीमारी परियोजना को तीन करोड़ की ह्वील डोजर मशीन

उरीमारी: आधुनिक सुविधाओं से युक्त कार्टर पिलर कंपनी की ह्वील डोजर मशीन (460 एचपी) बुधवार को बरका-सयाल क्षेत्र के उरीमारी परियोजना को प्रदान किया गया. इस ह्वील डोजर की कीमत तीन करोड़ रुपये है. डीजल से चलनेवाली इस ह्वील डोजर मशीन में ऑपरेटर का कक्ष वातानुकूलित है. ऑटो फायर सिस्टम से लैस इस डोजर मशीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 1:15 PM
उरीमारी: आधुनिक सुविधाओं से युक्त कार्टर पिलर कंपनी की ह्वील डोजर मशीन (460 एचपी) बुधवार को बरका-सयाल क्षेत्र के उरीमारी परियोजना को प्रदान किया गया. इस ह्वील डोजर की कीमत तीन करोड़ रुपये है. डीजल से चलनेवाली इस ह्वील डोजर मशीन में ऑपरेटर का कक्ष वातानुकूलित है. ऑटो फायर सिस्टम से लैस इस डोजर मशीन में बैक अलार्म समेत कई अन्य आधुनिक सुविधाएं दी गयी हैं. बुधवार को उरीमारी के बेस वर्कशॉप में महाप्रबंधक प्रकाश चंदा व उरीमारी पीओ प्रशांत वाजपेयी ने इसका उदघाटन किया. महाप्रबंधक ने कहा कि इस डोजर मशीन के मिल जाने से परियोजना के उत्पादन संबंधी कार्यों में काफी सहूलियत होगी.
पीओ प्रशांत वाजपेयी ने कहा कि इस नयी मशीन के मिलने से उत्पादन में मशीनों का समन्वय बनेगा और उत्पादन लक्ष्य की ओर परियोजना तेजी से अग्रसर हो सकेगा. मौके पर खान प्रबंधक मिथिलेश कुमार, अभियंता प्रभारी संजय कुमार, एसके झा, एसओ एक्स इपी मिश्रा, विजय सिंह, आरएस राय, विजय प्रसाद, अरुण शर्मा, केडी दुसाध, नरेश वर्मा, रामाधीन व प्रदीप उपस्थित थे.
पहली बार मिली मशीन
बरका-सयाल प्रक्षेत्र को यह मशीन पहली बार मिली है. इससे पूर्व चेन डोजर से ही उत्पादन कार्य किया जाता था. चेन डोजर से कार्य करने में काफी समय लगता था. बताया गया कि जो काम चेन डोजर एक घंटे में करता था. यह काम ह्वील डोजर मात्र पांच मिनट में करेगा. इस डोजर के आने से मूवमेंट फास्ट होगा. ह्वील डोजर को कहीं भी लाने व ले जाने के दौरान सड़क को भी कोई नुकसान नहीं होगा. वर्किंग आवर भी चेन डोजर के मुकाबले बढ़ेगा.

Next Article

Exit mobile version